शिमला, मनाली पर बर्फ ने बिछाई सफेद चादर, पारा 0.3 डिग्री के नीचे पहुंचा

0

शिमला। हिमाचल प्रदेश के मशहूर पर्यटन स्थल शिमला और मनाली बर्फ की चादर में लिपटे हैं, जिसके चलते पर्यटकों में खासा उत्साह बना हुआ है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों पर्यटन स्थलों में सोमवार को और बर्फबारी हुई।

बर्फ की चादर

बर्फ की चादर ने बढ़ाई ठंड 

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार तक और भारी बर्फबारी की संभावना है, जिसके चलते प्रशासन ने वाहन चालकों को ऊंचे पर्वतीय इलाकों की यात्रा पर निकलने से पूर्व स्थानीय सड़कों की हालत का जायजा लेने की सलाह दी है। राजधानी शिमला के स्थानीय निवासियों को कंपकंपाती ठंड का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि बर्फबारी के साथ चल बर्फीली हवाओं के कारण न्यूनतम तापमान शून्य से 0.3 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया है। वहीं, मनाली में तापमान शून्य रहा।

अधिकारी ने कहा, “लाहौल एवं स्पीति, चंबा, मंडी, कुल्लू, किन्नौर, सिरमौर और शिमला जिलों सहित सभी ऊंचे इलाकों में शनिवार रात से मध्यम से भारी बर्फबारी हो रही है।” पर्यटन स्थल नारकंडा में भी काफी बर्फबारी हुई, जिसके कारण स्कीइंग करने आए पर्यटकों ने इस खेल का खासा लुत्फ उठाया।

मनाली के समीप सोलंग स्की स्लोप और चंबा जिले में स्थित डलहौजी भी बर्फ की चादर में लिपटे हैं। वहीं, धर्मशाला, पालमपुर, सोलन, नाहन, उना, हमीरपुर और मंडी समेत हिमाचल प्रदेश के निचले इलाकों में बारिश हुई, जिसके कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

loading...
शेयर करें