अखिलेश राज में बलात्कार का बुधवार… हर तरफ लूटी गई आबरू

0

लखनऊ। यूपी में बुधवार बलात्कार के नाम रहा। अखिलेश राज में महिलाओं की सुरक्षा के दावे एक दिन में ही खोखले दिखे। राजधानी लखनऊ से लेकर इटावा तक महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं हुई। लखनऊ में एक, हरदोई में तीन, बरेली-इटावा में चार और कानपुर में सात लोगों ने मिलकर महिलाओं को अपनी हवस का शिकार बनाया। मैनपुरी में रेप से आहत एक लड़की ने खुद को आग लगा ली।

बलात्कारलखनऊ में महिला से रेप

लखनऊ के नगराम क्षेत्र की महिला के साथ एक युवक ने रेप किया। उसने उसे पहले अपनी सफारी में बैठाया फिर पीजीआई क्षेत्र में सोनसां एरिया में बने एक मकान में ले जाकर रेप किया और देर रात सूनसान जगह पर छोड़ आया। किसी तरह महिला अपने घर पहुंची और वहां की पुलिस को बताया तो पुलिस ने मामला पीजीआई थाने का बताकर उसे भगा दिया। आज पीजीआई थाने आकर वह रोती बिलखती रही लेकिन उसकी सुनने वाला कोई नहीं दिखा।

इटावा में चलती गाड़ी में बलात्कार

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जिले इटावा में दिनदहाड़े एक 35 साल की महिला को अगवा कर उसके साथ चार लोगों ने चलती गाड़ी (सफारी) में बलात्कार किया और उसके बाद हाई-वे के किनारे फेंकने के बाद भाग निकले। पुलिस लकीर पीटने का काम कर रही है।

बरेली में आटो में सामूहिक रेप

बरेली में एक महिला के साथ चार लोगों ने गैंगरेप किया गया। कल रात एक ऑटो में बैठी एक महिला को चालक ने अपने चार अन्य साथियों के साथ हवस का शिकार बनाया। बरेली के ही बिथरी चैनपुर इलाके के चंद्पुर बिजपुरी में सरकारी शिक्षक की पत्नी के घर में घुसकर कुछ लोगों ने दुष्कर्म का प्रयास किया। उनके शोर मचाने के बाद यह लोग भाग गये। पुलिस ने छेडख़ानी करने का मुकदमा दर्ज किया है।

हरदोई के खेत में सामूहिक बलात्कार

हरदोई के बिलग्राम क्षेत्र में खेत जा रही विवाहिता के साथ गांव के तीन युवकों ने बलात्कार किया। बचाने पहुंचे पति को युवकों ने पीट कर जख्मी कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया है। लापरवाही का आरोप एसपी तक पहुंचा तब सीओ की जांच रिपोर्ट पर एसपी ने कोतवाल को हटाया गया है।

कानपुर में लूट के लिए रेप

कानपुर के चकेरी में तो महिला के साथ सात युवकों ने रेप किया। पुलिस ने बताया कि कलक्टरगंज की हिस्ट्री शीटर महिला रुखसाना के बेटे रिजवान ने दोस्तों के साथ के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। इस दौरान की गई लूट का माल रुखसाना के घर से बरामद किया गया। पुलिस ने रुखसाना सहित चार आरोपियों को जेल भेजा है। अन्य की तलाश है। इनमें से ज्यादातर मामलों में पुलिस की हीलाहवाली और अपराध छुपाओ नीति भी हावी रही।

बलात्कार के बाद लड़की ने लगाई आग

मैनपुरी में घर में अकेली किशोरी से युवक ने चाकू के बल पर रेप किया। ग्रामीणों ने पकड़ लिया तो दबंग परिजन छुड़ाकर ले गए। घटना से आहत किशोरी ने दूसरे दिन खुद को आग लगा ली। बुरी तरह झुलसने के बाद भी पुलिस ने दबंगों के दबाव में रिपोर्ट दर्ज नहीं की। नौ दिन बाद एसपी से गुहार पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है।

loading...
शेयर करें