फिल्म रिव्यू : हर मोहल्ले की कहानी है ‘बहन होगी तेरी’

0

फिल्म का नाम: बहन होगी तेरी

डायरेक्टर: अजय पन्नालाल

स्टार कास्ट: राजकुमार राव, श्रुति हसन, दर्शन जरीवाला, गौतम गुलाटी, हेरी टेंगरी, गुलशन ग्रोवर

रेटिंग: 2.5 स्टार

बहन होगी तेरी फिल्म रिव्यू

बहन होगी तेरी

कहानी

फिल्म की कहानी गट्टू (राजकुमार राव) और बिन्नी (श्रुति हासन) की है जो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक मोहल्ले में आमने- सामने रहते हैं। बिन्नी कॉलेज में पढ़ाई करती है और गट्टू अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलता है और समय-समय पर नाटक में शिवजी का रोल भी निभाता है। बिन्नी और गट्टू दोनों के घरवाले दोनों को भाई- बहन की तरह मानते हैं लेकिन गट्टू को बिन्नी से प्यार हो जाता है और जब बिन्नी को ये बात पता चलती है तो वो भी धीरे- धीरे गट्टू से प्यार करने लगती है। लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब बिन्नी का भाई उसकी सगाई किसी और लड़के से करा देते हैं। जिसकी वजह से गट्टू बहुत परेशान होता है और पूरा वाक्य अपने दोस्त भूरा (हरि तंगी) से डिस्कस करता है। फिर अलग-अलग किरदारों की एंट्री होती है और आखिरकार फिल्म को अंजाम मिलता है। अब देखना होगा कि क्या बिन्नी और गट्टू हमेशा भाई- बहन बनकर रह जाते हैं या फिर घरवालों के सामने अपने प्यार का इजहार भी करते हैं।

डायरेक्शन

फिल्म की शूटिंग रियल लोकेशन्स पर हुई है इसलिए आप इससे आसानी से कनेक्ट कर पाएंगे।  कैमरा वर्क और सिनेमेटोग्राफी बढ़िया है। लखनऊ के कई हिस्सों को बखूबी दर्शाया गया है। हालांकि सेकेंड हाफ काफी कंफ्यूज़ करने वाला है जिसे और बेहतर किया जा सकता था। कुल मिलाकर कहानी आपको बोर नहीं करेगी। फिल्म के वन लाइनर्स आपको लंबे वक्त याद रहेगे।

एक्टिंग

राजकुमार ने छोटे शहर के लड़के का बखूबी किरदार निभाया है और उनकी अदाकारी काबिलेतारीफ है। वहीं श्रुति हासन का काम भी ठीकठाक है। राजकुमार के दोस्त के रूप में हेरी टेंगरी ने बहुत अच्छा काम किया है, गौतम गुलाटी का काम भी सहज है। गुलशन ग्रोवर ने भी एक बार फिर से अपनी मौजूदगी अच्छे से दर्ज कराई है। दर्शन जरीवाला के होने से कहानी और निखरती है। बाकी किरदारों का काम भी अच्छा है।

म्यूजिक

फिल्म का म्यूंजिक पहले से ही हिट है। बैकग्राउंड स्कोर भी ठीकठाक है जिसे और बेहतर किया जा सकता था।
देखें या नहीं

राजकुमार राव या श्रुति हसन के फैन हैं या हल्की- फुल्की कॉमेडी फिल्म पसंद है तो एक बार ये फिल्म देखने जा सकते हैं।
loading...
शेयर करें