अगर घरवाली के बाद बाहरवाली ढ़ूंढ़ रहे हैं तो ये वेबसाइट करेगी आपकी मदद

0

अगर आप शादीशुदा हैं और फिर से शादी करने के इच्छुक हैं तो आज हम आपको दो ऐसी वेबसाइट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो दूसरी शादी करने में आपकी मदद करेगा। हम बात कर रहे हैं SecondWife.com और Polygamy.com की जिसे पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश कारोबारी 33 वर्षीय आजाद चायवाला ने वर्ष 2014 में बनाया था। बहुविवाह के इच्छुक लोगों के लिए यह अपने प्रकार की अलग वेबसाइट है।

बहुविवाह

बहुविवाह के समर्थन में बनाई गई है ये वेबसाइट

एक वेबसाइट में छपी खबर में बताया गया है कि आजाद चायवाला संकीर्णता, वेश्यावृत्ति, तलाक और परिवारों को बर्बाद होने से बचाने के लिए बहुविवाह को अच्छा मानते हैं। वह बहुविवाह की आलोचना को यह कहकर खारिज कर देते हैं कि यह अनैतिक संबंधों और वन नाइट स्टैंड से बेहतर है। उन्होंने बताया कि मैं कहता हूं कि दो या तीन शादी करो, लेकिन अपनी पत्नियों के प्रति वफादार रहो।

चायवाला ने बताया कि अब इन वेबसाइट्स के हजारों सदस्य बन चुके हैं। हालांकि ब्रिटेन और अमेरिका में दो शादी करना अपराध है लेकिन ज्यादातर रजिस्टर्ड यूजर्स इन देशों के ही हैं। लेकिन भारत, पाकिस्तान या एशिया और अफ्रीका के अन्य देशों के कुछ लोग भी इसमें लॉग इन करते हैं, जहां दो शादी करने को कानूनी हैसियत हासिल है।

चायवाला ने बताया कि उनको 100 से ज्यादा पत्र प्राप्त हुए हैं, जिनमें लोगों ने बहुविवाह में मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद दिया है। SecondWife।com पर तीन चौथाई यूजर्स पुरुष है लेकिन Polygamy।com पर ज्यादातर महिलाओं ने अपनी प्रोफाइल पोस्ट की है।

उनका अनुमान है कि ज्यादातर महिलाएं फुलटाइम हसबैंड नहीं चाहती हैं या पहले से विवाहित पुरुष को वे प्लस पॉइंट मानती हैं। इस साइट पर प्रोफाइल बनाने के लिए कोई चार्ज नहीं लगता है। लेकिन, प्रोफाइल फोटो ब्राउज करने के लिए मेंबरशिप लेनी पड़ेगी जिसकी एक महीने की फीस 20 डॉलर यानी 1,340 रुपये या तीन महीने की फीस 45 डॉलर या 3,016 रुपये है।

 

loading...
शेयर करें