बांग्लादेशी क्रिकेटर ने 11 साल की लड़की को यातनाएं दी

0

नई दिल्ली । बांग्लादेश के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर शहादत हुसैन का करियर खतरे में है। पिछले साल सितंबर में अपनी नौकरानी से मारपीट करने के मामले में बांग्लादेशी क्रिकेटर शहादत हुसैन और उनकी पत्नी के खिलाफ ढाका की अदालत में सुनवाई हुई जहां महिला एंव बाल दमन निरोधक अधिकरण-5 के तहत दोनों पर आरोप तय किए गए। मामले की अगली सुनवाई 22 मार्च को होगी, जिसमें गवाहों को सुना जाएगा।

बांग्लादेशी क्रिकेटर
पुलिस की हिरासत में कोर्ट में पेश होने जाते बांग्लादेशी क्रिकेटर शहादत हुसैन

बांग्लादेशी क्रिकेटर के करियर पर खतरा

फिलहाल हुसैन और उनकी पत्नी दोनों अभी जमानत पर बाहर हैं लेकिन आरोप तय होने के बाद उनके क्रिकेट करियर पर खतरा मंडरा रहा है। आपको बता दें कि पिछले साल सितंबर में हुसैन ने अपनी 11 साल की नौकरानी के गुम होने की रिपोर्ट लिखवाई थी। पुलिस ने कहा था कि खानदकर मुज्जमेल हक नाम के एक शख्स को मीरपुर में एक बच्ची मिली थी जिसे वे पुलिस थाने ले आए थे। लड़की ने शिकायत दर्ज की थी कि उसे बांग्लादेशी क्रिकेटर शहादत हुसैन और उनकी पत्नी ने यातनाएं दी। इसके बाद चार अक्टूबर तक यह दंपत्ति फरार थे। बाद में हुसैन ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था।

तब हुसैन के खिलाफ महिला एवं बाल दमन निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड शहादत को पिछले साल 13 सितंबर को ही सभी तरह की क्रिकेट से निलंबित कर चुका है। अब अगर शहादत को दोषी पाया जाता है तो फिर उन्हें और उनकी को 14 साल तक की जेल हो सकती है। शहादत हुसैन ने बांग्लादेश के लिए 38 टेस्ट और 51 एकदिवसीय मैच खेले हैं। साथ ही वह छह टी-20 मैचों में भी अपने देश के लिए खेल चुके हैं।

विवादों में फंसने वाले शहादत हुसैन पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर नहीं है उनसे पहले  एक और खिलाड़ी रूबेल हुसैन पर वहां की एक अभिनेत्री नाजनीन अख्तर ‘हैपी’ ने यह कहकर बलात्कार का आरोप लगाया था कि विवाह का झांसा देकर रुबेल ने उनका शारीरिक शोषण किया।

loading...
शेयर करें