#CT17 : बांग्लादेश को नौ विकेट से रौंदकर फाइनल में पहुंचा भारत, अब पाकिस्तान से होगा महामुकाबला

0

लंदन: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ के खिलाफ आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी 2017 के दूसरे सेमीफाइनल को जीतकर फाइनल का रोमांच दोगुना कर दिया हैं। इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर भारतीय टीम के सामने 265 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे भारत ने मात्र एक विकेट खोकर 40।1 ओवरों में ही हासिल कर लिया। भारतीय टीम की जीत के हीरो रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली रहे। रोहित शर्मा को उनकी 123 रनों की शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। अब फाइनल में भारत का मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा।

बांग्लादेश

बांग्लादेश को नौ विकेट से रौंदकर फाइनल में पहुंचा भारत

लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और रोहित शर्मा ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर परीक्षा ली। टीम का पहला विकेट 15वें ओवर में शिखर धवन के रूप में गिरा जो मशरफे मोर्तजा का शिकार हुए। शिखर धवन 87 के कुल योग पर 46 रन बनाकर आउट हुए।

हालांकि इस विकेट का बांग्लादेश ज्यादा फ़ायदा नहीं उठा सकी। शिखर धवन के आउट होने पर बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली ने रोहित शर्मा का अच्छा साथ दिया। ये दोनों बल्लेबाज भारत को फाइनल में पहुंचाकर ही मैदान से वापस लौटे। रोहित शर्मा ने 129 गेंदों में 15 चौकों व एक छक्के की मदद से नाबाद 123 रनों की शतकीय पारी खेली जबकि विराट कोहली 78 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 96 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 178 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को एक बड़ी जीत दिलाई।

इसके पहले इसके पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 264 रन बनाए थे। बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा रन तमीम इकबाल 70 ने बनाए। उनके अलावा मुशफिकुर रहीम ने 61 रनों का योगदान दिया।

भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और केदार जाधव के खाते में दो-दो विकेट गए जबकि  रविन्द्र जडेजा ने एक विकेट हासिल किया।

आपको बता दें कि इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है। अब फाइनल में भारत का मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ होगा। पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को आठ विकेट से करारी मात देकर फाइनल में जगह पक्की की थी। फाइनल मुकाबला 18 जून को ओवल के मैदान में खेला जाएगा।

loading...
शेयर करें