बांग्लादेश में हिंदू पुजारी की गला काटकर हत्या

0

ढाका। बांग्‍लादेश में एक हिंदू पुजारी की हत्‍या कर दी गई है। कुछ अज्ञात लोगों ने हिंदू पुजारी की गला काटकर हत्‍या कर दी। हिंदू पुजारी की हत्‍या से मंदिर में जहां खलबली मच गई वहीं पुलिस ने बताया कि इस हत्‍या में आतंकवादी संगठन जमातुल मुजाहेदीन बंगलादेश (जेएमबी) का हाथ होने की आशंका है।

हिंदू पुजारी की हत्‍या

हिंदू पुजारी की हत्‍या में शामिल थे बाइक सवार

बांग्लादेश पुलिस ने बताया कि उत्तरी पंचागढ़ जिले के देवीगंज मंदिर मंदिर परिसर में 50 वर्षीय जनेश्वर राय पर अज्ञात हमलावरों ने चाकूओं से हमला कर उन्हें मार डाला। इस हमले में दो अन्य हिंदू भी घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार, हमलावर बाइक पर सवार होकर फायरिंग करते हुए फरार हो गए। पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है।

जमातुल मुजाहेदीन बंगलादेश का हाथ होने की आशंका

बांग्‍लादेश के पुलिस उप महानिदेशक हुमायूं कबीर ने बताया कि पांच से छह हमलावरों ने इस पूरी घटना को अंजाम दिया। उन्होंने कहा कि इस हमले के पीछे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमातुल मुजाहेदीन बंगलादेश (जेएमबी) का हाथ होने की आशंका है। हालांकि, किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। उन्होंने कहा कि पुजारी की हत्या के पीछे देश में अस्थिरता पैदा करना है।

हो रहे सुनियोजित हमले

सुन्नी बहुल बांग्लादेश में हाल के महीनों में धार्मिक अल्पसंख्यकों पर सुनियोजित हमले हुए हैं। इसमें दो विदेशियों सहित नौ लोगों की मौत हुई और करीब 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। सितंबर में ढाका में अज्ञात हमलावरों ने इतालवी सहायक कर्मी सीजर तावेला की हत्या कर दी थी और पांच दिन बाद जापानी किसान कुनीयो होशी की हत्या कर दी गई थी। आईएस ने इन दोनों हत्यायों की जिम्मेदारी ली थी।

loading...
शेयर करें