बांग्ला नॉवेल ‘देवदास’ की स्टोरी के अपोजिट टॉपिक पर बेस्ड है ‘दास देव’

0

मुंबई: फिल्म निर्माता सुधीर मिश्रा ने कहा कि वह नहीं चाहते कि लोग उनकी आने वाली फिल्म ‘दास देव’ को राजनीतिक ड्रामा समझने की भूल करें। स्ट्रोम पिक्चर्स द्वारा प्रस्तुत और सप्तऋषि सिनेविजन प्रोडक्शन द्वारा निर्मित यह फिल्म शरतचंद्र चटर्जी के मशहूर बांग्ला उपन्यास ‘देवदास’ की कहानी के विपरीत विषय पर आधारित है।

रविवार को इस फिल्म के म्यूजिक लांच के अवसर पर मिश्रा ने कहा, “हम कुछ दिनों में फिल्म का ट्रेलर भी लांच करेंगे। लोगों को यह भ्रम है कि मुझे म्यूजिक में रुचि नहीं है। मुझे नहीं पता, मेरी फिल्मों में अच्छा म्यूजिक होने के बाद लोग ऐसा क्यों सोचते हैं। म्यूजिक महत्वपूर्ण है और यह फिल्म में भी है। इसलिए मैंने सोचा कि हम फिल्म की शुरुआत म्यूजिक लांच के साथ करें।”

उन्होंने कहा, “हम यह नहीं चाहते कि लोग ‘दास देव’ को राजनीतिक ड्रामा समझने की भूल करें। फिल्म प्रेम कहानी में राजनीति द्वंद के रूप में है और संगीत इसका अभिन्न अंग है।”

इस मौके पर उनके साथ अभिनेत्री रिचा चड्ढा और अभिनेता राहुल भट भी मौजूद थे।।रिचा चड्ढा ने कहा कि फिल्म में ‘देवदास’ का नया स्वरूप उनके लिए फायदेमंद है।

उन्होंने कहा, “हम फायदे की स्थिति में हैं, क्योंकि पूरे देश के लोगों को ‘देवदास’ की कहानी पता है। इसलिए, निर्माताओं को भूमिका स्थापित करने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी और इसलिए उन्होंने (सुधीर मिश्रा) उनके व्यक्तित्व को बदला और आज के समय में स्थापित किया।”

‘दास देव’ फिल्म ताकत, प्यार और लत पर आधारित है। इसमें अदिति राव हैदरी, विनीत सिंह, सौरभ शुक्ला और विपिन शर्मा भी भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म 9 मार्च को रिलीज होगी।
 

loading...
शेयर करें