IPL
IPL

बाचा खान यूनिवर्सिटी को मिली थी हमले की सूचना

पेशावर। बाचा खान यूनिवर्सिटी में कुछ दिनों पहले हुए आतंकी हमलों में कई बेगुनाह लोगों को निशाना बनाया गया था। बाचा खान यूनिवर्सिटी मामले में एक खुलासा हुआ है। तालिबान आतंकवादियों ने हमले के एक दिन पहले ही यूनिवर्सिटी को इसकी जानकारी दी थी कि बाचा खान यूनिवर्सिटी में आतंकी हमला होने वाला है। लेकिन प्रबंधन ने सलाह को नजरअंदाज किया। ।

बाचा खान यूनिवर्सिटी

बाचा खान यूनिवर्सिटी हादसे में 21 लोगों की गई थी जान

बाचा खान यूनिवर्सिटी में भारी हथियारों से लैस चार आतंकवादियों ने हमला कर 21 लोगों की हत्या कर दी, जिसमें ज्यादातर छात्र थे। खबर-पख्तूनख्वा प्रांत में स्थित इस विश्वविद्यालय का नाम खान अब्दुल गफ्फार खान के नाम पर रखा गया है। जिला पुलिस अधिकारी सोहेल खालिद खान ने निर्वाचित जिला परिषद् चारसादा को बताया कि उन्होंने सुरक्षा बढ़ाने के संबंध में विश्वविद्यालय प्रबंधन को सूचना दी थी।

पुलिस ने किया था यूनिवर्सिटी का एक दिन पहले दौरा
जिला पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना से एक दिन पहले पुलिस उपाधीक्षक रजा मोहम्मद के नेतृत्व में पुलिस के एक दल ने विश्वविद्यालय का दौरा किया था। उन्होंने सुरक्षा इंतजाम पर असंतोष जाहिर किया था और इसकी सूचना विश्वविद्यालय प्रबंधन को भी दी थी। खान जिला परिषद् की बैठक में जिले के सदस्यों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button