हिंदू और मुस्लिम नेता मिलकर सुलझाएंगे बाबरी मस्जिद मामला

0

बाबरी मस्जिदलखनऊ। देश में बाबरी मस्जिद और राम जन्मभूमि को लेकर अक्सर विवाद होता रहता है। इस मामले में उत्तर प्रदेश हाईकोर्ट ने इस मामले में फैसला दिया था। जिसके बाद यह मामला सुप्रीम कोर्ट में चला गया।

बाबरी मस्जिद मामला सुलझाने के लिए बढ़ी बात

अयोध्या में बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि विवाद को सुलझाने के लिए हिंदू और मुस्लिम नेताओं ने मुलाकात की। दोनों पक्षों ने बातचीत के जरिए मुद्दे को सुलझाने पर सहमति जताई। साथ ही कहा कि इसके लिए शांतिपूर्ण रास्ता खोजा जाना चाहिए।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के नव-निर्वाचित अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि ने बाबरी मस्जिद मामले में सबसे बुजुर्ग जीवित याचिकाकर्ता हाशिम अंसारी से मुलाकात की।

अन्य महंतों और साधुओं के साथ गिरि ने अंसारी के साथ आधे घंटे की मुलाकात की। बाद में गिरि ने कहा कि ”हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि इस विवाद के संबंध में बातचीत के जरिए एक समाधान पर पहुंचा जाए। समझौता शांतिपूर्ण होना चाहिए और दोनों समुदायों को स्वीकार्य होना चाहिए। साथ ही साथ, हम यह भी चाहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई करे।”

बातचीत के बाद अंसारी ने कहा कि ”हम बातचीत के लिए हमेशा तैयार हैं और हमें इस विवाद का शांतिपूर्ण समाधान अवश्य खोजना चाहिए ताकि दोनों समुदाय खुशी महसूस कर सके।” इस मामले में अक्सर नेताओं के विवादित बयान आता रहता है।

loading...
शेयर करें