अदालत में पेश होने से पहले आडवाणी और जोशी से मुलाकात करने पहुंचे सीएम योगी

0

लखनऊ। बाबरी मामले की सुनवाई के लिए लखनऊ आ रहे बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती से सीएम योगी मुलाकात करने पहुंच चुके हैं। यह मुलाकात लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट हाउस में होनी है। बीजेपी के दिग्गज नेता अयोध्या के विवादित ढांचा विध्वंस मामले में आज लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में पेश होंगे।

बाबरी मामले की

बाबरी मामले की सुनवाई के लिए लखनऊ पहुंच आडवाणी

विशेष अदालत के न्यायाधीश सुरेन्द्र कुमार यादव ने हाजिरी माफी तो दे दी थी, लेकिन 30 मई को हर हाल में पेश होने का आदेश दिया था। गेस्ट हाउस में लाल कृष्ण आडवाणी और जोशी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ मुलाकात करेंगे।लालकृष्ण आडवाणी व मुरली मनोहर जोशी एयरपोर्ट से वीवीआईपी गेस्ट हाउस पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी वीवीआइपी गेस्ट हाउस पहुंच चुकें हैं।

ये भी पढ़ें- आज कोर्ट में आडवाणी, जोशी और उमा हाजिर हों… तय होंगे आरोप

ये है अयोध्या का पूरा मामला

6 दिंसबर, 1992 को विवादित ढांचा ढहाए जाने के मामले में दो एफआईआर दर्ज हुई थी। एक एफआईआर फैजाबाद के थाना रामजन्म भूमि में एसओ प्रियवंदा नाथ शुक्ला, जबकि दूसरी एसआई गंगा प्रसाद तिवारी ने दर्ज कराई थी। सीबीआई ने जांच के बाद इस मामले में कुल 49 मुल्जिमों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था।

जिसमें 13 मुल्जिमों को अदालत ने आरोप के स्तर पर ही डिस्चार्ज कर दिया था। सीबीआई की ओर से इस आदेश को पहले हाईकोर्ट और बाद में सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई।

loading...
शेयर करें