बाबा रामदेव का मोदी सरकार से हुआ मोह भंग

पुणे। बाबा रामदेव आजकल पीएम नरेंद्र मोदी से कुछ खफा लग रहे हैं। बाबा रामदेव को भी लगने लगा है कि पीएम मोदी का जादू धीरे-धीरे खत्म हो रहा है। बाबा रामदेव ने पीएम की नीतियों पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है। पुणे में योग गुरु ने मोदी सरकार पर निशाना साधा।

बाबा रामदेव

बाबा रामदेव ने मोदी सरकार पर बोला हमला

बाबा रामदेव ने कहा कि हां यह सच है कि लोग मोदी सरकार की नीतियों से खुश नहीं हैं। हालांकि उन्होंने यह कहकर बात संभालने की भी कोशिश की कि सरकार ने काम तो किया है, लेकिन इसके बड़े नतीजे नहीं दिखे।

कालेधन पर सरकार को सलाह
बाबा ने कालेधन को लेकर भी सरकार पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि सरकार को कालाधन वापस लाने के लिए नई प्रक्रिया लागू करनी करनी चाहिए। सरकार अभी तक कालाधन वापस नहीं ला पाई है। बाबा रामदेव ने तो दो महीने पहले यह तक कहा था कि देश में काला धन घटने की बजाय बढ़ता ही जा रहा है।

केजरीवाल सरकार की तारीफ की
मोदी सरकार पर सवाल उठाने वाले रामदेव ने ऑड-इवन फॉर्मूले को सफलतापूर्वक लागू करने के लिए केजरीवाल सरकार की तारीफ भी की। उन्होंने कहा दिल्ली सरकार का यह कदम सराहनीय है, लेकिन इससे स्थायी हल नहीं निकलेगा। पूरी दुनिया प्रदूषण की समस्या से जूझ रही है इसलिए इस तरफ और बड़े कदम उठाए जाने की जरूरत है।

‘PM मोदी और अमित शाह से सीधे बात करता हूं’
बाबा रामदेव यह जताना भी नहीं भूले कि उनके प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ कितने करीबी संबंध हैं। बाबा ने कहा कि कांग्रेस सरकार कभी हमारी बात नहीं सुनती थी इसलिए मुझे सरकार तक बात पहुंचाने के लिए मीडिया को जरिया बनाना पड़ता था, लेकिन बीजेपी सरकार आने के बाद मैं सीधे अमित शाह और पीएम मोदी से बात करता हूं और वो मेरी सलाह सुनते हैं इसलिए अब मुझे मीडिया का सहारा नहीं लेना पड़ता।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button