कांग्रेस नेता बाबा सिद्दीकी के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, लगा 100 करोड़ के घोटाले का आरोप

0

मुंबईईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंबई में कांग्रेस के दिग्गज नेता बाबा सिद्दीकी और उनके सहयोगियों के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। बाबा सिद्दीकी पर 100 करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप है।

बाबा सिद्दीकी के घर समेत पांच जगहों पर छापे मारे गए हैं

एनसीपी-कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे और मुंबई में बांद्रा पश्चिम सीट से लगातार तीन बार विधायक रहे बाबा सिद्दीकी के घर समेत पांच जगहों पर छापे मारे गए हैं। मुंबई के बांद्रा इलाके में स्लम एरिया को विकसित करने के नाम पर 100 करोड़ रुपये का घोटाला के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय ने इस छापेमारी को अंजाम दिया।

ईडी ने करीब आधा दर्जन जगहों पर ये छापेमारी की है। इसमें विधायक के आलवा उनके करीबी बिल्डर रफीक मकबूल कुरैशी के ठिकानों पर भी छापेमारी हुई है। बाबा सिद्दीकी पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी दस्तावेज बनवा कर फायदा लिया है।

छापमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण कागजात ईडी को मिले हैं। ईडी हर पहलुओं पर जांच कर रही है।  बाबा सिद्दीकी, सलमान खान एवं शाहरुख खान जैसी मशहूर हस्तियों के साथ दोस्‍ती के कारण भी सुर्खियों में रहे हैं। वो उस वक़्त सुर्ख़ियों में आगये थे जब उन्होंने इफ्तार पार्टी देकर शाहरुख और सलमान को मिलवाया था।

loading...
शेयर करें