बारिश की रिमझिम फुहार से खिल उठे सभी के चेहरे, मौसम हुआ सुहावना

0

इलाहाबाद। इधर कुछ समय से बादल और सूरज के बीच अटखेलियां चल रही थीं लेकिन अब ये सिलसिला ख़त्म हो चुका है। बारिश की रिमझिम फुहार से मौसम तो सुहावना हुआ ही है, साथ ही लोगों के चेहरे पर भी मुस्काने आ गयीं। इस दौरान पारा काफी नीचे आ गया है।

बारिश की रिमझिम फुहार

बारिश की रिमझिम फुहार का लोगों ने जमकर लुफ्त उठाया

हालांकि तीन दिन पहले झमाझम बारिश हुई थी लेकिन अगले ही दिन बादलों के दस्तक से उमस बढ़ गयी। बीते दिनों मौसम का मिजाज काफी बदल गया। जिसके बाद से मानसून ने जमकर रंग बदला और हर इलाकों में झमाझम बारिश हुई है। लोगों ने इसका जमकर लुफ्त उठाया।

शनिवार को अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30.6 डिग्री था। बारिश से रविवार को अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.7 डिग्री दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान में छह डिग्री और न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

मौसम वैज्ञानिक एसएस ओझा का कहना है कि अभी तक सूरज और मानसूनी बादलों के बीच रस्साकसी चल रही थी। इसलिए मानसून रोका हुआ था, लेकिन अब धरती में नमी आ गई है। इसके कारण पूर्ण रूप से मानसून सक्रिय हो गया है। तीन जुलाई से दिन छोटा और रात धीरे-धीरे बड़ी होनी लगेगी।

बारिश के न रुकने से हालांकि मजबूरन लोगों को भीगते हुए घरों से बाहर निकलना पड़ा बावजूद लोगों ने पूरा मजा लिया। शाम के समय में भी पार्को, सार्वजनिक स्थलों, माल आदि में लोगों की अच्छी खासी भीड़ दिखाई दी।

loading...
शेयर करें