तुर्की के स्टार खिलाड़ी तुरान का अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास

0

अंकारा।  तुर्की की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कप्तान और बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी आर्दा तुरान ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल जगत से संन्यास की घोषणा कर दी है। तुर्की टीम के विमान में एक पत्रकार को कथित रूप से अपशब्द कहने के बाद तुरान ने संन्यास की घोषणा की है।  समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, बार्सिलोना के 30 वर्षीय मिडफील्डर तुरान ने सोमवार को मकदूनिया के खिलाफ दोस्ताना मैच के बाद तुर्की की टीम की यात्रा के दौरान मिल्लत समाचार पत्र के एक पत्रकार बिलाल मेसे के साथ हाथापाई की थी और उन्हें अपशब्द भी कहे थे।

बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी

बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी ने संन्यास की घोषणा कर दी

इस घटना के बाद कोच फातिह तेरिम ने तुरान को स्लोवेनिया में टीम के प्रशिक्षण सत्र से बाहर कर दिया। कोच के साथ तुरान के संबंध अच्छे नहीं चल रहे हैं। इसके कुछ घंटे बाद तुरान ने राष्ट्रीय टीम का साथ छोड़ दिया। विमान में तुरान को किसी तरह साथी खिलाड़ियों ने मनाया था। उन्होंने पत्रकार को अपशब्द कहते हुए उसका गला दबा लिया था। वह संवाददाता की एक रिपोर्ट से नाराज थे।

तुरान ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मुझे लगता है कि अब संन्यास का समय आ गया है। मैंने टीम की (राष्ट्रीय) जर्सी पहने हुए गलत काम किया और मैं अब राष्ट्रीय टीम के साथ अपने करियर का समापन कर रहा हूं।” तुर्की के संवाददाताओं ने तुरान के इस संवाददाता सम्मेलन का बहिष्कार किया था। तुरान ने तुर्की के लिए 2006 में पदार्पण करने के बाद से अब तक राष्ट्रीय टीम के लिए 96 मैच खेले हैं। उन्हें अपने देश में हीरो जैसा रुतबा हासिल है।

संवाददाता सम्मेलन में अपनी गलती को मानने के बाद भी तुरान का कहना है कि उन्हें कोई पछतावा नहीं है। समाचार पत्र हुर्रियत से उन्होंने कहा, “मैंने एक सम्मानजनक गलती की है।”

loading...
शेयर करें