बालों के पसीने से अगर आप भी हैं परेशान, तो अपनाये ये आसान टिप्स

0

नई दिल्ली। गर्मी के मौसम में कई तरह की दिक्कतों से जूझना पड़ता है। भरी धूप में बाहर जाने से स्किन में टैन होना तो कभी चेहरे पर मुंहासे हो जाना। इसके अलावा गर्मियों में बालों में पसीना जमा होने लगता है जिसकी वजह से बाल टूट कर गिरने लगते हैं। सबसे बड़ी दिक्कत ये होती है कि ये समाधान नहीं मिल पता कि बालों को गिरने से कैसे बचाया जाए। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे आसान उपाय बतायेंगे जिनसे आप अपने बालों को गिरने से बचा सकते हैं। आइये जानते हैं-

बालों के पसीने

बालों के पसीने से ऐसे बचाएं अपनों बालों को

तेल से करें मसाज

अक्सर लोग बालों में तेल लगाने से बचते हैं लेकिन सिर में तेल लगाने से बालों को बहुत फायदा मिलता है। तेल लगाने से सिर की स्किन में नमी तो आएगी ही साथ ही पसीने से भी निजात मिलेगा। इसलिए हफ्ते में एक बार सिर में तेल से मसाज जरुर करें।

मशीनों का यूज़ न करें

आज के दौर में मशीनों का यूज़ काफी बढ़ गया है। इसके अलावा लोग बालों में कैमिकल प्रॉडक्ट्स का भी बहुत ज्यादा यूज़ करने लगे हैं जिसका असर सीधा हमारे बालों पर पड़ता है। इससे बाल ख़राब होते हैं और स्कैल्प में केमिकल जमा हो जाता है, जिससे डैंड्रफ की समस्या हो जाती है।

उसे करें गुलाब जल

अगर सिर के पसीने को दूर करना है तो गुलाब जल का यूज़ करना काफी अच्छा है आपके लिए। हफ्ते में 2-3 बार गुलाब जल से सिर धोएं इससे बाल भी नहीं गिरेंगे साथ ही सिर से स्मेल भी नहीं आएगी।

loading...
शेयर करें