हर हालात से निपटने के लिए हमारी सेना तैयार

0

लखनऊ। थल और वायुसेना की सैन्य ऑपरेशन की तैयारियों की जायजा लेने शनिवार को लखनऊ पहुंचे सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने कहा कि हर हालात से निपटने के लिए सेना पूरी तरह तैयार है। यहां करीब पांच घंटे के दौरान उन्होंने इमरजेंसी के हालात में सेना और वायुसेना की तमाम तैयारियों की समीक्षा की।

बिपिन रावत

बिपिन रावत ने इमरजेंसी के हालात से निपटने के तमाम पहलुओं की समीक्षा की

सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत की अध्यक्षता में हुयी इस बैठक को अहम माना जा रहा है। इस दौरान इमरजेंसी के हालात से निपटने के तमाम पहलुओं पर समीक्षा की गयी। इस दौरान मध्य कमान के सभी फार्मेशन कमांडरों ने अपनी तैयारियों की एक रिपोर्ट सौंपी। इस रिपोर्ट में यह बताया कि इमरजेंसी के हालात में बिना देरी कैसे निपटा जा सकता है। वहीं मध्य वायु कमान के एयर कमांडिंग इन चीफ एयर मार्शल एसबीपी सिन्हा ने भी वायुसेना की तैयारियों को लेकर चर्चा की।

उन्होंने लखनऊ, इलाहाबाद, बरेली सहित महत्वपूर्ण वायुसेना स्टेशनों की वर्तमान क्षमता और भविष्य की तैयारियों पर एक रिपोर्ट दी। एयर मार्शल सिन्हा ने बताया कि वायुसेना हर समय किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। सेना के साथ उसका बेहतर समन्वय है। जिसका इस्तेमाल वह कभी भी कर सकती है। मध्य कमान सेनाध्यक्ष ले। जनरल बलवंत सिंह नेगी ने मध्य कमान के सात राज्यों की स्थिति को लेकर एक रिपोर्ट पेश की।

जिसमें सीमावर्ती यूपी, बिहार में ऑपरेशनल तैयारियां बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान सेना की छावनी में जनरल बिपिन रावत के अग्वामन की तैयारियां की गईं थीं साथ सुरक्षा व्यवस्था कड़े कर दिए गए थे।

 

loading...
शेयर करें