मैच के टिकट वितरण में पारदर्शिता नहीं बरती गई : बिश्वरूप डे

0

कोलकाता| बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के पूर्व अधिकारी बिश्वरूप डे ने भारत के बीच ईडन गार्डेन में हुए हालिया मैच के टिकटों के वितरण में पारदर्शिता न बरते जाने का आरोप लगाया है। डे ने सोमवार को सीएबी के मौजूदा अध्यक्ष सौरभ गांगुली से इसकी शिकायत भी की।

बिश्वरूप डे

बिश्वरूप डे को मैच का टिकट न मिलने से लगाया आरोप

लोढ़ा समिति की सिफारिशों का पालन करते हुए डे को सीएबी से पद छोड़ना पड़ा है और वह तीन वर्ष के कूलिंग ऑफ पीरियड में हैं। सीएबी के पूर्व कोषाध्यक्ष डे ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में गांगुली को लिखी चिट्ठी सार्वजनिक की और कहा कि यदि उन्हें 10 दिन के भीतर संतुष्टिप्रद जवाब नहीं मिलता है तो वह बीसीसीआई से इसकी शिकायत करेंगे।

स्पष्ट तौर पर नाराज दिख रहे डे ने कहा, “सीएबी से संबद्ध सेंट्रल कलकत्ता क्लब का प्रतिनिधि होने या सीएबी का पूर्व अधिकारी होने के बावजूद मुझे सम्मानार्थ एक भी टिकट नहीं दिया गया।”

बिश्वरूप डे ने खुद को टिकट न मिलने को ‘अनैतिक’ और ‘अवैध’ करार दिया और कहा कि टिकटों के वितरण में लोढ़ा समिति की सिफारिशों का उल्लंघन किया गया, क्योंकि लोढ़ा समिति ने कहा है कि ‘अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के टिकटों के वितरण में पारदर्शिता होनी चाहिए’। डे ने दावा किया कि सीएबी का पूर्व सहायक सचिव और संयुक्त सचिव होने के नाते वह सम्मानार्थ टिकट पाने के हकदार हैं।

Edited by- shailendra verma

loading...
शेयर करें