SSC घोटाले में सोमवार को एसआईटी करेगी चेयरमैन सुधीर कुमार से पूछताछ

0

पटना। बिहार कर्मचारी चयन आयोग के प्रश्न पत्र लीक घोटाले में बिहार सरकार द्वारा गठित विशेष जांच टीम सोमवार को आयोग के चेयरमैन सुधीर कुमार से पूछताछ करेगी। करोड़ों के इस घोटाले में अब तक दर्जन भर से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

बिहार कर्मचारी चयन आयोग

बिहार कर्मचारी चयन आयोग के आरोपियों से जांच टीम ने क पूछताछ

विशेष जांच टीम ने बिहार कर्मचारी चयन आयोग के आरोपी सुधीर कुमार से कुछ देर के लिए पूछताछ की था। हालांकि पूछताछ के दौरान सुधीर कुमार ने घोटाले से संबंधित किसी प्रकार की जानकारी होने से इंकार किया था।

जांच टीम ने तैयार की लंबी लिस्‍ट

स्पेशल जांच टीम ने नए सिरे से सुशील कुमार से पूछताछ की तैयारी कर ली है। आयोग के चेयरमैन के लिए जांच टीम ने घोटाले से जुड़े सवालों की लंबी-चौड़ी लिस्ट तैयार की है ताकि घोटाले से जुड़ी हुई महत्वपूर्ण जानकारियों के बदौलत जांच को आगे बढ़ाया जा सके।

आयोग के सचिव को भेजा गया जेल

सूत्रों के मुताबिक विशेष जांच टीम यह जानने की कोशिश करेगी कि परीक्षा के लिए प्रश्नपत्र कहां छपवाए गए थे और कहां से यह प्रश्न पत्र लीक हुए। इस घोटाले में पहले ही आयोग के सचिव परमेश्वर राम को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

नौकरी दिलाने के नाम पर किया जाता था संपर्क

करोड़ों के घोटाले में मंत्रियों, विधायकों और आईएएस अफसरों की मिलीभगत है। आयोग के चेयरमैन सुधीर कुमार ने भी इस बात का खुलासा किया है कि लोगों को नौकरी दिलाने के लिए राजनेता लगातार उनसे संपर्क किया करते थे और पैरवी के अलावा दबाव भी बनाया करते थे।

loading...
शेयर करें