बिहार : आंधी-तूफान और बिजली गिरने से 23 लोगों की मौत, राज्य सरकार ने की मुआवजे की घोषणा

0

पटना। बिहार के कई हिस्सों में तेज बारिश के दौरान बिजली गिरने से 23 लोगों की मौत हो गई है। बिहार राज्य आपदा प्रबंधन ने इस बात की जानकारी दी है। राज्य सरकार ने पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रुपए मुआवजे की घोषणा कर दी है।

बिहार के

बिहार के कई हिस्सों में आसमान से बरपा कहर

तेज आंधी और तूफान की वजह से पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया में बिजली की चपेट में आने की वजह से 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि जमुई जिले में पांच, पूर्वी चंपारण जिले के मोतीहारी में चार, भागलपुर में तीन और वैशाली तथा समस्तीपुर जिलों से एक-एक व्यक्ति के मरने की खबर है।

आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त सचिव अनिरूद्ध कुमार ने बताया कि प्रदेश में बिजली और आंधी-तूफान की चपेट में आने से 23 लोगों की मौत हो गयी। इसमें से पांच लोगों की मौत दीवार गिरने के कारण हुई जबकि बाकी की मौत बिजली के कारण हुई।

अनिरूद्ध कुमार ने यह भी बताया कि घटनाओं में मारे गये लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रूपये का मुआवजा राज्य सरकार की तरफ से दिया जाएगा। पश्चिम चंपारण के योगापट्टी अंचल अधिकारी शंभूनाथ राम ने बताया कि मरने वालों में मैनेजर चौधरी, चन्द्रावती देवी, शंभा देवी, रीमा कुमारी और परमशीला कुमारी की मौत दीवार गिरने के कारण हुई।

वहीं, लौरिया अंचल अन्तर्गत धोबनी वृत्ता टोला गांव निवासी मुकेश कुमार की भी आंधी-तूफान की चपेट में आकर मौत हो गयी। पूर्वी चंपारण जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में बारिश के दौरान हुए वज्रपात की चपेट में आकर पांच लोगों की मौत हो गयी।

loading...
शेयर करें