कल आएगा बिहार बोर्ड 10th का रिजल्ट, सबसे पहले यहां देखें नतीजे

0

पटना। जो स्टूडेंट्स 10th बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं उनका इंतजार अब ख़त्म होने वाला है। दरअसल बिहार बोर्ड ने घोषणा की है कि कल गुरुवार सुबह 11 बजे तक रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा। इससे पहले खबर आई थी कि 20 जून तक 10th का रिजल्ट आ सकता है।

बिहार बोर्ड 10th का रिजल्ट

बिहार बोर्ड 10th का रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक करें

रिजल्ट के आने में इतना समय लगने की वजह 10वीं के टॉपर स्टूडेंट्स का फिजिकल वेरीफिकेशन बताया जा रहा है। इस वजह से रिजल्ट जारी करने की तारीख आगे बढ़ा दी गयी। ख़बरों की माने तो रिजल्ट के टॉप-10 टॉपर्स सहित कुछ स्टूडेंट्स फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए बोर्ड के अधिकारीयों के सामने पेश नहीं हो पाए थे।

बता दें, बोर्ड ने फिजिकल वेरिफिकेशन के लिए टॉप 40 स्टूडेंट्स को बुलाया था। इसके अलावा बोर्ड ने उनकी कापियों का रिव्यू भी किया है। बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि परीक्षा की कॉपियों का दोबारा रिव्यू टॉप-10 स्टूडेंट्स से बढ़ाकर टॉप-20 स्टूडेंट्स तक किया जा सकता है। बोर्ड ने जिन स्टूडेंट्स को वेरिफिकेशन के लिए बुलाया था, उनमें से कुछ स्टूडेंट्स कोचिंग की वजह से पहले दिन नहीं जा सके।

बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर के अनुसार मैट्रिक रिजल्ट से संबंधित सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। किसी तरह की गलती नहीं रहे इसके लिए विशेष सतर्कता बरती जा रही है। उन्होंने बताया कि टॉपर्स के फिजिकल वेरिफिकेशन की हरी झंडी मिलने के बाद तिथि बढ़ानी पड़ी।

रिजल्‍ट जारी होने के बाद स्‍टूडेंट्स अपना परिणाम बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.biharboard.ac.in पर चेक कर सकते हैं। इस साल 10वीं की परीक्षाएं 1 मार्च से 8 मार्च 2017 तक आयोजित की गई थीं। जिसमें 20 लाख के करीब स्टूडेंट्स एपीयर हुए हैं। इससे पहले बिहार बोर्ड ने 30 मई को 12वीं के रिजल्ट जारी कर चुका है।

loading...
शेयर करें