बिहार : मुजफ्फरपुर के SSP के ठिकानों पर एसवीयू ने मारा छापा, 45 हजार रुपये के पुराने नोट बरामद

पटना। मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के ठिकानों पर सोमवार सुबह छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान मुजफ्फरपुर स्थित उनके सरकारी आवास से छह लाख नकद, साढ़े पांच लाख रुपये के स्वर्ण आभूषण और करीब 45 हजार रुपये के पुराने नोट बरामद किए गए। पूरे मामले को स्पेशल विजिलेंस यूनिट के आईजी रत्न संजय स्वयं देख रहे हैं।

मुजफ्फरपुर के SSP

सोमवार को लगभग साढ़े बारह बजे तीन गाड़ियां अचानक एसएसपी आवास पर आकर रुकी। टीम के साथ बीएमपी के लगभग तीन दर्जन गोरखा जवान भी थे। मिनटों में निगरानी की टीम ने पूरे आवास को कब्जे में ले लिया। एसएसपी आवास पर पहले से तैनात जवानों के मोबाइल ले लिए गए साथ ही उन्हें अलग बैठा दिया गया। गेट से लेकर आवास के चप्पे-चप्पे में गोरखा जवान ने मोर्चा संभाल लिया।

स्पेशल विजिलेंस यूनिट को विवेक कुमार के बारे में कई शिकायतें मिली थीं। एसएसपी स्तर के किसी अधिकारी के यहां बिहार में पहली बार इस प्रकार की छापेमारी हुई है। हालांकि दो माह पहले सीबीआई ने औरंगाबाद के डीएम कंवल तनुज के ठिकानों पर छापेमारी की थी। उसके बाद सरकार ने औरंगाबाद के जिलाधिकारी को हटा दिया था। एसएसपी विवेक कुमार के ठिकानों पर छापेमारी तब हुई है, जब कहा जा रहा था कि वे जल्द ही केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने वाले हैं। अब इस रेड के बाद उनके केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने का मामला लटक सकता है। राज्य सरकार ने भी एसएसपी की कुंडली खंगालने का निर्देश दिया था।

Related Articles