बीएड काउंसिलिंग कराने से छूट गए हैं तो न हो परेशान, फिर से दिया जा रहा मौका

0

लखनऊ। बीएड में एडमिशन पाने वाले कैंडिडेट्स को एक बार फिर से मौका देने का फैसला किया गया है। बता दें कि जो कैंडिडेट्स किसी कारण से बीएड में  एडमिशन के लिए काउंसिलिंग में शामिल नहीं हो पाए थे उन्हें दुबारा मौका मिल रहा है।

एडमिशन  के लिए काउंसिलिंग अब 25 जून को भी होगी। रैंक 1 से लेकर 2 लाख 62 हजार तक के ऐसे कैंडि‍डेट्स जो काउंसिलिंग में शामिल नहीं हो पाए थे उन्हें एक और  मौका दिया जाएगा।

बीएड काउंसिलिंग

25 जून को होगी काउंसिलिंग

 बीएड कोर्डिनेटर  प्रो. वाईके शर्मा ने बताया कि जो स्टूडेंट्स पहले हो चुकी काउंसिलिंग का हिस्सा नहीं बन पाए है उन्हों 25 जून को फिर से मौका दिया जा रहा है। साथ ही बीएड में जो सीटें खाली रह जाएंगी उन्हें भरने के लिए जुलाई के पहले हफ्ते में पूल काउंसिलिंग करवाई जाएगी।

5 जून को हुई थी पहली काउंसिलिंग

बीएड कॉलेजों में एडमिशन 5 जून को शुरू हुई काउंसिलिंग से ही ये बात तो साफ हो गई थी कि सभी कॉलेजों के लिए सीटें भरना मुश्किल हो जाएगा। एजुकेशन फैकल्टी के प्रफेसर के अनुसार बीएड का क्रेज पहले से घट रहा है। बीते साल भी 50 हजार के करीब सीटें खाली रह गई थीं। इस बार बीएड का कोर्स दो साल का किए जाने के चलते कैंडिडेट्स  का क्रेज और भी कम हो गया है। इसके चलते एंट्रेंस में आधे से ज्यादा कैंडिडेट्स काउंसिलिंग कराने ही नहीं आए।

loading...
शेयर करें