BMW ने इजाद किया नया फ़ॉर्मूला, अब हवा में उड़ती नजर आयेगी बाइक

0

नई दिल्ली। मोटर बाइक्स के चाहने वालों के लिए बड़ी खबर है। जल्द ही हवा में उड़ने वाली बाइक आपकी आंखों के सामने होगी। इस सपने को साकार करने के लिए बीएमडब्ल्यू मोटोरैड और लीगो टेक्निक कंपनियां साथ मिलकर होवर राइड डिजाइन कॉन्सेप्ट तैयार किया है। पहले भी इन दोनों कंपनियों ने एकसाथ R 1200 GS बनायीं थी। अब इनके इस नए प्रोजेक्ट से यह साफ़ हो गया है कि जल्द ही हवा उड़ने वाली बाइक घूम रही होंगी।  

बीएमडब्ल्यू

बीएमडब्ल्यू मोटोरैड और लीगो टेक्निक ने तैयार किया होवर राइड डिजाइन कॉन्सेप्ट

कम्पनी  का मानना है कि यह होवर राइड कॉन्सेप्ट वाली बाइक आगे चलकर उड़ने की टेक्निक का भी इस्तेमाल करेगी। ट्विन सिलिंडर बॉक्स इंजन और साथ में टेली-लीवर सस्पेंशन जैसी खूबियां इस बाइक को ‘सबसे अलग’ बनाती है।

बीएमडब्ल्यू मोटोरैड वीइकल डिजाइन के हेड अलेग्जेंडर बुकैनने कहा कि यह लीगो टेक्निक और आर1200 ऐडवेंचर सेट से इस तरह का अनोखा मॉडल तैयार करना बेहद शानदार और चुनौतीपूर्ण आइडिया था।

हालांकि BMW का यह होवर मॉडल अभी पूरी तरह सक्रिय हालत में नहीं है, लेकिन कंपनी का कहना है कि उसने इस दिशा में पहला कदम बढ़ा दिया है। होवर राइड डिजाइन कॉन्सेप्ट को कुछ दिन पहले लीगो वर्ल्ड कोपनहैगेन में शोकेस किया गया था। यह यूरोप के बाकी बीएमडब्ल्यू मोटोरैड सेंटर्स में भी शोकेस किया जाएगा।

 

loading...
शेयर करें