मुंबई का दंगल LIVE – आज मोदी की प्रतिष्ठा दाव पर लगी है, BMC की 227 सीटों पर वोटिंग जारी

0

मुंबई आज बृहणमुंबई म्‍यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (बीएमसी) और पुणे म्‍यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (पीएमसी) समेत महाराष्‍ट्र के 10 नगर निकाय चुनावों के लिए वोटिंग हो रही है। ये चुनाव इस बार इसलिए और खास है क्योंकि 20 साल बाद यहां पहली बार शिवसेना और बीजेपी अगल-अलग चुनाव लड़ रहे हैं। इस चुनाव में महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस और पीएम मोदी की प्रतिष्ठा दाव पर लगी है। बीएमसी चुनाव की 227 सीटों पर वोटिंग चल रही है। महाराष्ट्र के बाकी 9 नगर निगम और 11 जिला परिषदों के लिए भी वोटिंग हो रही है।

बीएमसी चुनाव को विधानसभा चुनाव का ट्रेलर कहा जाता है

बीएमसी के इस चुनाव को विधानसभा चुनाव का ट्रेलर कहा जाता है। इस चुनाव में करीब 2275 उम्मीदवार अपनी किस्मत इसमें आज़मा रहे हैं। 91.8 लाख वोटर इन सभी उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे, 2012 में करीब 44 फीसदी लोगों ने वोट डाले थे। फिलहाल बीएमसी की 227 सीटों में से शिवसेना के पास 89, बीजेपी के पास 32, कांग्रेस के पास 51, एनसीपी के पास 14, एमएनएस के पास 28 और अन्य के पास 13 सीटें हैं।

बड़ी हस्तियों ने डाला वोट

मुंबई और महाराष्ट्र में स्थानीय निकायों के लिए हो रहे चुनाव में तमाम जानी-मानी हस्तियां वोटिंग के लिए पहुंच रही हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने डाला वोट और तस्वीर ट्वीट कर कहा कि मैंने अपने दिन की शुरूआत वोट डालने के साथ की है। हमारे देश और इसके विकास के लिए वोट डालना हमारा कर्तव्य है। आप भी बाहर जाएँ और मतदान करें। क्रिकेटर संदीप पाटिल और उनकी पत्नी ने शिवाजी पार्क स्थित मतदान केंद्र पर पहुंचकर वोट डाला। उन्होंने मुंबई के लोगों से घरों से बाहर आकर मतदान करने की अपील भी की। कोलाबा में टीना अंबानी ने मतदान किया। टीना अंबानी ने कहा कि उन्होंने मुंबई में अच्छे काम के लिए मतदान किया। आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने नागपुर में मतदान किया। शोभा खोटे, उनकी बेटी भावना बलसावा ने वोट दिया और कहा कि विकास के लिए वोट दिया।

loading...
शेयर करें