बीजेपी कार्यकारिणी बनाने अजय भट्ट दिल्ली में

देहरादून। बीजेपी कार्यकारिणी के गठन को लेकर प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट इस समय दिल्ली में हैं। हाईकमान के बुलावे पर भट्ट बुधवार दोपहर को अचानक दिल्ली रवाना हुए। बुधवार शाम को उन्होंने प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू से नयी बीजेपी कार्यकारिणी के गठन को लेकर विस्तार से चर्चा की। अब वे अन्य राष्ट्रीय नेताओं से इस संबंध में चर्चा करेंगे और परामर्श लेंगे। माना जा रहा है कि मकर संक्रांति के मौके पर ही अजय भट्ट नयी बीजेपी कार्यकारिणी की घोषणा कर सकते हैं।

बीजेपी कार्यकारिणी 4

बीजेपी कार्यकारिणी में सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व चुनौती

इससे पहले भाजपा अध्यक्ष ने अपनी कार्यकारिणी के गठन के लिये सभी वरिष्ठ नेताओं, सांसदों और पूर्व अध्यक्षों से चर्चा कर पूरा खाका तैयार किया। हालांकि हाईकमान ने महिलाओं और अनुसूचति जाति के कोटे में किसी प्रकार की कटौती न किये जाने के आदेश दिये हैं। इससे 22 सदस्यीय पदाधिकारियों की टीम में सामान्य वर्ग के लिये 10 ही सीटें बचती हैं। इन सीटों में उन्हें सभी जिलों को प्रतिनिधित्व देना है। हालांकि प्रदेश कार्यकारिणी सदस्यों को मिलाकर करीब डेढ़ सौ सदस्यों की टीम बननी है। लेकिन इनमें ज्यादातर सम्मानित, आमंत्रित और विशेष सदस्य ही शामिल रहेंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार अजय भट्ट ने अपनी तैयार सूची पार्टी हाईकमान को भेज दी है। जिसके बाद पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं की ओर से नयी टीम के गठन पर चर्चा के लिये उन्हें दिल्ली बुलाया गया।

बीजेपी कार्यकारिणी 3

अजय भट्ट की दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, महामंत्री संगठन रामलाल, सह महामंत्री संगठन शिवप्रकाश से प्रमुख रूप से टीम गठन पर चर्चा होनी है। इससे पहले देहरादून दौरे के समय उनकी राष्ट्रीय संगठन सह महामंत्री शिव प्रकार से नयी कार्यकारिणी के गठन पर चर्चा हो चुकी है। इसी कड़ी में बुधवार को एक बार फिर उनके साथ चर्चा हुई। भट्ट ने कहा कि हाईकमान की हरी झंडी मिलते ही वे अपनी नयी टीम की घोषणा कर देंगे। उनकी टीम क्षेत्रीय और जातीय संतुलन के हिसाब तैयार होगी। इसमें सक्रिय और बेदाग छवि के कार्यकर्ताओं को ही स्थान दिया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button