बीजेपी सांसद के बिगड़े बोल, कहा- जिन्ना महापुरुष, पूरे सम्मान के साथ लगाएं उनकी तस्वीर

लखनऊ। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी(एएमयू) में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी होने पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक कई बड़े-बड़े नेता मामले पर अपनी राय दे चुके हैं। मामले पर ताजा बयान बीजेपी की बागी सांसद सावित्री बाई फुले ने दिया है। यूपी के बहराइच से सांसद फुले ने कहा कि जिन्ना महापुरुष थे और रहेंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जिन्ना का देश की आजादी की लड़ाई में भी अहम योगदान था। उन्होंने अपनी बात पर जोर देते हुए कहा कि जहां भी जरुरत हो वहां पूरे सम्मान के साथ जिन्ना की तस्वीर लगा सकते हैं।

लोगों के दिमाग को डायवर्ट करने के लिए किया जा रहा ये सब
बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने कहा कि बात जिन्ना की नहीं है, असली बात यह है कि लोगों के दिमाग को डायवर्ट करने के लिए यह सब किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिन्ना महापुरुष थे, पूरे सम्मान के साथ उनकी प्रतिमा लगाई जानी चाहिए। फुले ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में लगातार दलितों के साथ अन्याय हो रहा है, उन पर अत्याचार हो रहा है। दुनिया को यह सब नजर न आए, इसलिए दूसरी चीज़ों को लेकर बड़ा मुद्दा बना दिया जाता है।

सहारनपुर में भीम आर्मी के कार्यकर्ता की हत्या पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए फुले ने कहा कि वह बाबा साहब का अनुयायी था, इसलिए उसे शहीद कर दिया गया। देशभर में दहशत का माहौल है और सरकार चुप है, मामले पर सरकार द्वारा कोई एक्शन नहीं लिया गया।

एएमयू में जिन्ना की तस्वीर पर फुले से पहले स्वामी प्रसाद मौर्या भी अपना बयान दे चुके हैं। जिन्ना की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए उन्होंने कहा था कि राष्ट्र के निर्माण में जिन्ना जैसे महापुरुषों का अहम योगदान रहा है, ऐसे में अगर कोई उन पर सवाल उठाता है तो यह गलत बात है।

Related Articles