बीफ के शक में कश्मीरी लड़कों पर यूनिवर्सिटी में हमला

 

जयपुर। बीफ का जिन्न बोतल से एक बार फिर बाहर आया है। इस बार मामला राजस्थान से है। चित्तौड़गढ़ की मेवाड़ यूनिवर्सिटी में चार कश्मीरी लड़कों की जमकर धुनाई की गई। शक है कि ये बीफ पका रहे थे।

पिछले कुछ महीनों में बीफ को लेकर मारपीट और मौत तक की खबरें आती रही हैं। इस बार फिर चौंकाने वाला मामला सामने आया है। राजस्थान की मेवाड़ यूनिवर्सिटी में चार कश्मीरी छात्रों की जमकर पिटाई की गई। हमला करने वालों ने आरोप लगाया है कि ये चारों अपने हॉस्टल के कमरे में बीफ पका रहे थे।

बीफ 1
सांकेतिक फाइल फोटो

बीफ पकाने का शक था कश्मीरी छात्रों पर

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक इस हमले के बाद मेवाड़ यूनिवर्सिटी में एकदम से हंगामा मचना शुरू हो गया। छात्र दो गुटों में बंट गए। कुछ कश्मीरी लड़कों के साथ खड़े थे तो कुछ स्थानीय हमलावरों का साथ दे रहे थे।

कश्मीरी छात्रों का आरोप है कि हमला करने वाले स्थानीय लोग थे। उन लोगों ने हमारे साथ गाली गलौज की और जान से मार डालने की धमकी भी दी।

राजस्थान के मेवाड़ विश्वविद्यालय में करीब 700 से 800 कश्मीरी छात्र पढ़ते हैं। घटना के बाद सभी एकजुट हो गए और हमलावरों के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। कश्मीरी छात्रों का कहना है कि इस हालात के लिए स्थानीय संगठन जिम्मेदार हैं और ये हमला उन्ही के इशारे पर किया गया है। छात्रों का कहना है कि कुछ संगठनों के लोगों ने एकदम से कैंपस में प्रवेश किया और फिर वो नारेबाजा करने लगे।

हालात का पता लगते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। बात आगे बढ़ने से पहले ही मामले को समझा-बुझा कर शांत किया गया। प्रशासन का कहना है कि अब हालात काबू में है और कुछ भी तनाव पूर्ण नहीं है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले गोमांस पकाए जाने की अफवाह के बाद यूपी के दादरी में एक शख्स की मौत हो गई ती।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button