बीबीएयू दीक्षांत समारोह में सदरीनुमा सुनहरी अचकन पहनेंगे मोदी

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 22 जनवरी को बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर विवि दीक्षांत समारोह के लिए नवाबों की नगरी लखनऊ में आएंगे।  बीबीएयू दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुनहरे रंग की सदरीनुमा अचकन में नजर आएंगे। समारोह के लिए प्रो. सुनीता मिश्रा की अध्यक्षता वाली ड्रेस कमेटी ने सभी अतिथियों का परिधान और रंग तय कर दिया है। स्टूडेंट्स के लिए दीक्षांत समारोह की ड्रेस पहले ही तय की जा चुकी है। इसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं।

 बीबीएयू दीक्षांत समारोह

बीबीएयू दीक्षांत समारोह अलग-अलग कलर के होंगे अंगवस्त्र

 

दीक्षांत समारोह में मंच पर बैठने वाले सभी अतिथियों का अंगवस्त्र क्रीम कलर का होगा और इस पर गोल्डन धारियां होंगी। सभी अतिथि सदरीनुमा अचकन पहनेंगे, लेकिन रंग अलग-अलग होंगे। इनमें विवि के चांसलर मैरून और वाइस चांसलर बैंगनी रंग की अचकन में होंगे। जबकि राज्यपाल और मुख्यमंत्री लाइट पीच अचकन पहनेंगे। गृहमंत्री राजनाथ सिंह क्रीम कलर की अचकन में होंगे। अतिथियों के अलावा शैक्षणिक यात्रा के लिए भी ड्रेस तय कर दी गई है। शैक्षिक यात्रा के दौरान सभी को क्रीम कलर की सदरी और अलग-अलग रंग का अंगवस्त्र पहनना होगा। डीन के अंगवस्त्र का रंग मैरून, हेड स्काई ब्लू, बॉम के सदस्य केसरिया व एकेडमिक बोर्ड के सदस्य हरे रंग का अंगवस्त्र धारण करेंगे। सभी कपड़े खादी और सिल्क के होंगे।

स्टूडेंट्स को देने होंगे 250 रुपये

 

दीक्षांत समारोह में छात्र क्रीम या सफेद रंग का कुर्ता पायजामा पहनना होगा। जबकि छात्राएं चूड़ीदार पायजामा और कुर्ता पहनेंगी। पीजी के स्टूडेंट्स को नेवी ब्लू रंग का अंगवस्त्र और पीएचडी के स्टूडेंट्स को केसरिया अंगवस्त्र पहनना होगा। अंगवस्त्र विवि में दिया जाएगा। इसके लिए उन्हें 250 रुपये अदा करने होंगे।

ये है ड्रेसकोड

 

सभी डीन- क्रीम सदरी और मैरून अंगवस्त्र
सभी हेड- क्रीम सदरी और स्काई ब्लू अंगवस्त्र
बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के सदस्य- क्रीम सदरी और केसरिया अंगवस्त्र
एकेडमिक बोर्ड- क्रीम सदरी और हरा अंगवस्त्र
महिला शिक्षक- क्रीम कलर की साड़ी, सदरी और अंगवस्त्र
पीजी स्टूडेंट- हल्के रंग का कुर्ता पायजामा और नेवी ब्लू अंगवस्त्र
पीएचडी स्टूडेंट- हल्के रंग का कुर्ता पायजामा और केसरिया अंगवस्त्र

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button