बस्सी बोले, ‘सीआईसी सूची से नाम बाहर किए जाने का दुख नहीं’

0

बी एस बस्सीनई दिल्ली। दिल्ली के पुलिस कमिश्‍नर बी एस बस्सी ने कहा कि मुख्य सूचना आयुक्त (सीआईसी) पद के लिए उनके नाम पर विचार न किया जाना उनके लिए कोई मायने नहीं रखता। बस्सी इस महीने के अंत में रिटायर हो जाएंगे।

बी एस बस्सी को नहीं पड़ा फर्क

बस्‍सी से जब पूछा गया कि मुख्य सूचना आयुक्त (सीआईसी) पद के लिए सरकार ने संभावित उम्मीदवारों की सूची में उनके नाम पर विचार नहीं किया है, तो उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए कोई मायने नहीं रखता। कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष मुख्य सूचना आयुक्त पद के उम्मीदवार की सूची में बस्सी को शामिल करने का विरोध कर रहा है।

वास्तव में कांग्रेस जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) प्रदर्शन और उसके बाद हुई हिंसक घटनाओं से कथित तौर पर बेतरतीब तरीके से निपटने के लिए उन्हें दिल्ली के पुलिस आयुक्त के पद से हटाने की मांग कर रही है।

जेएनयू के छात्र नेता कन्हैया कुमार पर देशद्रोह का मुकदमा चलाने के लिए पुलिस को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस को पटियाला हाउस अदालत परिसर में वकीलों द्वारा सोमवार और बुधवार को जेएनयू के छात्रों व पत्रकारों की पिटाई पर भी आलोचनाएं झेलनी पड़ी है। कन्हैया कुमार पर भी अदालत में हमला किया गया, जबकि बस्सी ने इससे इंकार किया।

loading...
शेयर करें