IPL
IPL

बुंदेलखंड का सच जानने जाएंगे सीएम अखिलेश

लखनऊ। बुंदेलखंड का सच जानने खुद मुख्यमंत्री वहां जाएंगे। कल 27 जनवरी को सीएम अखिलेश यादव बुंदेलखंड के दौरे पर हमीरपुर और जालौन जाएंगे और खुद जानेंगे कि आखिर ब़ंदेलखंड की समस्याओं को हल करने में कहां दिक्कतें आ रही हैं। किसानों का दर्द क्या है और कैसे उन्हें कर्ज से उबारा जाए। मुख्यमंत्री के इस दौरे के बाद माना जा रहा है कि बुंदेलखंड के लिए सीएम अलग परियोजनाएं लाएंगे।

बुंदेलखंड

बुंदेलखंड का सच: पहले मुख्य सचिव ने जाना, अब सीएम जानेंगे हकीकत

मुख्यमंत्री के बुंदेलखंड दौरे से पहले मुख्य सचिव आलोक रंजन बुंदेलखंड गए थे। कई दिन के दौरे के बाद मुख्य सचिव ने वहां के हालातों पर एक रिपोर्ट भी तैयार की थी। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक इस रिपोर्ट में बुंदेलखंड में कई नई परियोजनाओं को लाने का जिक्र भी था और यह भी उल्लेख था कि वहां किसान कर्ज में डूबे हैं और उन्हें कैसे कर्ज से उबारा जाए। मुख्य सचिव के दौरे से लौटने के बाद सीएम अखिलेश यादव ने बुंदेलखंड के हालातों को समझा और वही सच देखने के लिए वह खुद बुलंदशहर जा रहे हैं।

योगेन्द्र यादव की एनजीओ ने दिखाया था बुंदेलखंड का सच
बुंदेखखंड का एक सच योगेन्द्र यादव की एनजीओ ने भी दिखाया था। एनजीओ की रिपोर्ट मुख्यमंत्री को भी भेजी गई थी और खुद योगेन्द्र यादव ने सीएम से मुलाकात की थी। उस रिपोर्ट में यहां तक कहा गया था कि बुंदेलखंड के लोग भुखमरी के शिकार हैं और घास की रोटी खा रहे हैं। बहुतेरे ऐसे लोग हैं जिन्हें अरहर की दाल तक नसीब नहीं हुई है। दूध तो लोगों को पीने के लिए मिल ही नहीं पाता। ऐसे लोगों का भी प्रतिशत कम था जो सिर्फ मोटे अनाज की रोटी खा रहे थे। कर्ज में डूबे किसानों के आत्महत्या करने की दास्तां भी इस एनजीओ की रिपोर्ट में सामने आई थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button