बुद्व पूर्णिमा विशेष : आज की रात करें बस ये एक काम, हो जाएंगे मालामाल

नई दिल्ली। आज बुद्व पूर्णिमा का त्यौहार है। शास्त्रों के अनुसार पूर्णिमा की यह तिथि बेहद खास होती है। इस दिन को भगवान बुद्व के अवतरण दिवस के रुप में मनाया जाता है। इस बार 30 अप्रैल को यह पूर्णिमा बेहद खास योग के साथ आई है। पूर्णिमा की रात्रि में तुलसी की माला से ऊं नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का लगातार जाप करने से विष्णु-लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है। ऐसा करने से आपको अपार धन-संपत्ति की प्राप्ति होने की संभावना बढ़ जाती है।

मानसिक विकारों से मिलेगी मुक्ति
पूर्णिमा के इस अवसर पर किसी भी तरह के मानसिक विकारों वाले रोगियों को इससे छुटकारा मिल सकता है। इसके लिए आपको रात में बस एक छोटा सा काम करना होगा। इस दिन रात्रि में चांदी के बर्तन में साफ पानी में थोड़ा सा गंगाजल डालकर रातभर चांद की चांदनी में रखें। फिर इस जल को चांदी के ही किसी बर्तन में भरकर रख लें। इस जल का थोड़ा-थोड़ा सेवन रोज करने से मानसिक रोग ठीक हो जाते हैं। इस जल में और जल मिलाते जाएं तो यह कभी समाप्त नहीं होगा। यह जल अनेक प्रकार के मानसिक रोगों में आराम देता है।

इसके अलावा आज रात के समय फूल, धूप, दीप, अन्न, गुड़ आदि से चंद्रमा की पूजा कर उन्हें जल चढ़ाना चाहिए। पूजा के बाद श्रेष्ठ ब्राह्मण को जल से भरा हुआ घड़ा और विभिन्न प्रकार के पकवान दान करना चाहिए। साथ ही स्वच्छ जल से भरे हुए घड़े के साथ ब्राह्मण को सोना दान करना बहुत शुभ माना जाता है।

Related Articles