यह शख्स कभी था मैकेनिक, आज है बुर्ज खलीफा में 22 फ्लैटोंं का मालिक

0

दुबई: भारत के इस व्यापारी पर दुनिया की सबसे बड़ी इमारत बुर्ज खलीफा में 22 फ्लैट होने की ख़बर सामने आई हैं. इस खबर को वहा के ही एक समाचारपत्र ने जारी किया हैं.

यह है जॉर्ज वी नेरियापाराम्बिल जो मैकेनिक से व्यापारी बने और उनका कहना है कि अगर फ्लैट सही दाम पर मिल जाये तो वह और फ्लैट खरीदते ही रहेंगे. वहा के अखबार खलीज टाइम्स को उन्होंने बताया कि यदि मुझे अच्छा सौदा पटे तो मैं और खरीदूंगा. में एक ड्रीमर हूं. मैं सपने देखना कभी बंद नहीं करता.

बुर्ज खलीफा

मज़ाक ने बनाया 22 फ्लैट का मालिक, पढ़िए 

भारत के केरल राज्य में जन्मे नेरियापारामबिल ने संपत्ति खरीदने का सिलसिला शुरू किया जब उनके एक रिश्तेदार ने उन्हें बुर्ज खलीफा इमारत को लेकर मज़ाक किया और कहा की तुम इसके अंदर जाकर दिखाओ यह बुर्ज खलीफा है.

वर्ष 2010 में एक अखबार में इस इमारत में किराए पर एक फ्लैट का विज्ञापन देखने के बाद नेरियापाराम्बिल ने उसे उसी दिन किराए पर ले लिया और उसी में रहने लगे.

अब छह साल हो गए हैं और 822 मीटर ऊंची इमारत के 900 फ्लैटों में से 22 उनके हैं. नेरियापाराम्बिल ने कहा कि उन्होंने भी इनमें से पांच को किराए पर लगा दिया है और शेष के लिए अच्छे किरायेदार का इंतजार कर रहे हैं.

अखबार के मुताबिक, नेरियापाराम्बिल ने यह जानने के बाद कि यहां रेगिस्तान में वातानुकूलन व्यवसाय के लिए बहुत संभावना है, जीईओ कंपनी समूह की स्थापना की है.

 

loading...
शेयर करें