बुलंदशहर गैंगरेप पीड़ितों को फ्लैट्स और तीन-तीन लाख का मरहम

0

लखनऊ। बुलंदशहर गैंगरेप कांड में देश की राजनीतिक पार्टीयों के बीच खूब राजनीति की। इस मामलें में यूपी सरकार से इस्तीफा तक देने की मांग कर डाली। यूपी में कानून व्यवस्था को लेकर खूब सवाल उठाये गए। इन्हीं सब के बीच यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने पीड़ित मां-बेटी के घावों पर मरहम लगाने की कोशिश की है। सीएम अखिलेश  ने पीड़ित मां-बेटी को गाजियाबाद में दो फ्लैट और तीन-तीन लाख रुपये देने का ऐलान किया है।

गुरुवार को पीड़ित को सरकार का मुआवजा

गुरुवार को यूपी के नए उप-लोकायुक्त शम्भू सिंह यादव को राजभवन में शपथ दिलाई गई। इस शपथ ग्रहण के दौरान राज्यपाल राम नाइक के साथ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी मौजूद रहें। इस कार्यक्रम के बाद उन्होनें मीडिया से कहा कि राज्य सरकार बुलंदशहर गैंगरेप और लूट मामले में सीबीआई जांच के लिए तैयार हैं।

अखिलेश ने भाजपा पर पीड़ित परिवार के लोगों को उकसाने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को कहा, ‘‘घटना दुखद है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी, मगर सवाल यह भी है कि भाजपा और अन्य विपक्षी दल पीडितों को क्या समझा रहे है राजनीतिक लाभ के लिए।’’

 

बुलंदशहर गैंगरेप की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम इस कांड की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई भी करा सकते हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि इस घटना पर जरा भी राजनीति नहीं होनी चाहिए। हम पूरी तरह से पीडि़त परिवार के साथ हैं। हम पीडि़त परिवार की हरसंभव मदद को तैयार हैं। पुलिस इस मामले में हर तरह की पड़ताल कर रही है।

अखिलेश ने कहा कि इस मामले में एसी कमरे में बैठकर राजनीति करने वाले भाजपा के पास विकास का मुद्दा नहीं बचा है। अब यह लोग किसी की भावनाओं से खिलवाड़ करने से भी बाज नहीं आ रहे हैं। हमारी सरकार को पीड़ित परिवार के प्रति पूरी संवेदना है। हम उनके साथ हर तरह से खड़े हैं। अखिलेश ने कहा कि विकास के मामले में ठन-ठन गोपाल भाजपा के नेता एसी कमरे में बैठकर राजनीति कर रहे हैं। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। भाजपा पार्टी के नेता बेकार की बातें कर रहे हैं।

बुलंदशहर गैंगरेप मामले विवेक से काम लें

सीएम अखिलेश ने कहा कि विपक्षी दलों के पास और कोई मुद्दा ही नहीं है। हम बुलंदशहर कांड में पीडि़त परिवार को हर कीमत पर न्याय दिलाएंगे। अखिलेश ने कहा कि पीडि़त परिवार के साथ सरकार की संवेदनाए हैं। इस मामले में विपक्षी दल जरा भी राजनीति न करके विवेक से काम लें। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बुलंदशहर गैंगरेप मामले को बेहद ही शर्मनाक और दुखद है।

loading...
शेयर करें