बेटी ने पिता पर ये कैसा गंदा इलजाम लगाया…फिर माफ कर दिया

0

समाज में कैसा पतन होता जा रहा है जिसमें पिता बेटी का रिश्ता कलंकित हो रहाहै। एक ओर जहां ऐसे पिताओं की कमी नहीं है जो सगी बेटी को भी नहीं छोड़ रहे हैं वहीं बेटियां भी शर्म और हया छोड़कर पिता पर आरोप लगाने में पीछे नहीं हैं।

कुछ  साल पहले बाराबंकी में एक मामला आया था जिसमें दो बेटियों ने पिता पर गंदी हरकत का आरोप लगाकर पिता को जेल भिजवा दिया था। पिता इससे पहले जेल की सजा काट कर आया था इसलिए सबको यकीन हो गया लेकिन जब बाद में तहकीकात की गयी तो सच सामने आ गया बेटियां बता ही नहीं पायीं कि क्या गंदी हरकत की थी। उन्होंने तो अपने प्रेमियों के सिखाये पर यह बोल दिया था।

बेटी

बेटी के लगाये लाँछन पर अवाक पिता बिलख उठा

अब ये मामला गुड़गांव हरियाणा का सामने आया है जिसमें एक लड़की ने अपने पिता के खिलाफ गंदी हरकत की शिकायत कर दी इस गंदे लांछन पर अवाक पिता जब रोने लगा तो उसने प्रेमी के साथ जाने देने की शर्त रखकर उसे माफ कर दिया और शिकायत वापस ले ली। यौन अपराधी पिता को माफ कर बेटी अपने प्रेमी के साथ चली गयी।

सवाल है कि क्या पिता अपराधी था। पिता का कहना है कि उसकी बेटी जो कि एक निजी फर्म में काम करती है एक दिन गायब हो गयी तो उसने पुलिस में लड़की और उसके प्रेमी के खिलाफ रिपोर्ट लिखा दी इस पर लड़की प्रकट हो गयी और उसने गंदा इलजाम लगा दिया। और बदले में प्रेमी के साथ जाने की इजाजत ले ली। पुलिस ने भी थाने में हुए इस आपसी सुलहनामे पर अपनी सहमति दे दी। पिता की जो सामाजिक प्रतिष्ठा धूमिल हुई इससे वापस आ जाएगी। लेकिन यदि अपराधी था तो सजा मिलनी चाहिए थी माफी नहीं। ताकि नजीर बनती।

loading...
शेयर करें