हम क्यों बांटे न खुशियां, जब पैदा होती हैं बेटियां

0

आगरा,(शुभम श्रीवास्तव)। कहीं निर्भया की दर्द भरी चीखें तो कहीं अजन्मी बेटी की हत्या के विलाप में मां की आंखों से झर-झर बहते आंसू थे। कहीं घर के आंगन को रोशन करती बेटियों की किलकारी थी तो कहीं दहेज की लिए जलती बहुओं की वेदना। जीं ही इन्हीं सब सामाजिक कुरीतियों को उजाकर करते नन्हे मुन्ने बच्चे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश दे रहे थे। मौका था नए वर्ष के पहले दिन स्मृति संस्था द्वारा आयोजित रैली का, जिसका शुभारम्भ। गुरुद्वारा (गुरु का ताल) के संत बाबा प्रीतम सिंह, डॉ. नरेन्द्र मल्होत्रा, डॉ. जयदीप मल्होत्रा ने रेनबो हॉस्पीटल से झंडा दिखा कर किया।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश दे रहे हैं नन्हे बच्चे

बेटियों के अस्तित्व, शिक्षा और विकास के पक्ष में विभन्न स्कूलों से बच्चों और सामाजिक संगठनों की बुलंद आवाज ठिठुरन भरी सर्दी को भी मात देती नजर आ रही थी। हाथों में बेटियों के पक्ष में स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर सैंकड़ों बच्चे रैली में उतरे तो राहगीरों की नजरे भी उनकी ओर दौड़ने लगी। कुछ लोगों ने ठहरकर तो किसी ने अपनी रफ्तार कम कर रैली में उत्साह और उमंग के साथ भाग लेने बाले बच्चों का हौंसला बढ़ाया।

गुरुद्वारा पहुंचने पर बच्चों ने खुद के लिखे हुए स्लोगन पढ़े और हर स्कूल के तीन बच्चों को बेस्ट स्लोगन के लिए क्लब 35 प्लस की ओर से आशू मित्तल द्वारा उन्हें पुरस्कृत किया गया। विभिन्न संस्थाओं द्वारा बच्चों को गिफ्ट हैम्पर भी बांटे गए। संचालन गगन बिन्द्रा व डॉ. राजीव लोचन शर्मा ने किया। व्यवस्थाएं राकेश आहूजा ने सम्भाली।

इन संस्थाओं ने लिया भाग

-स्मृति संस्था अध्यक्ष डॉ. नरेन्द्र मल्होत्रा

-आएमए अध्यक्ष डॉ. आरएस कपूर, डॉ. राजकुमार

-एओजीएस से डॉ. आरती शर्मा

-रेनबो हॉस्पीटल से डॉ. जयदीप मल्होत्रा

-गुरमे क्लब से रेनुका डंग

-लीड आगरा से सुनील जैन

-एक पहल से मनीष राय व अंकित

-जीवन रक्षक सोसायटी से रघुवीर सिंह

-प्रेरणा क्लब से डॉ. ईला किशोर

-मेडिकेयर क्लब से अतुल शर्मा

-सत्यमेव जयते से मुकेश जैन

-मिदास एकेडमी से मंथन

-सेंट मेरी इंटर कॉलेज से विकास भरद्वाज

-श्री निरोती लाल बौद्ध संस्था से रवि कश्यप

-साई कम्यूनिकेशन से अरुण सडाना

-क्लब 35 प्लस से आशू मित्तल

न्यू ईरा स्पोर्टस एंड एजुकेशन सोसायटी से संजीव श्रीवास्तव

-अजन्मी फाउंडेशन से अजय शर्मा

loading...
शेयर करें