बेडरूम में आसपास न रखें ये चीजें, वरना हो सकता है भारी नुकसान

दिनभर की भागदौड़ से जब इंसान थक-हार कर घर जाता है तो वह बिस्तर पर पहुँचते ही एक सुकूनभरी नींद लेना चाहता है. लेकिन कई बार हम अपने बेड या तकिए के नीचे कुछ इस तरह सामान रख लेते हैं जिससे सोना जागना हराम हो जाता है. वास्तुशास्त्र के अनुसार जीवन में आ रही परेशानियों का कारण घर में इधर-उधर रखा सामान भी हो सकता हो सकता है.

बेडरूम

अच्छी नींद के लिए बेडरूम और बिस्तर को हल्के रंगों से सजाएं. इससे आपको रात में अपने बिस्तर पर अछि नींद आएगी.

बेडरूम में किसिस भी प्रकार का शीशा नहीं लगाना चाहियें. अगर शीशा रखना ही चाहते हैं तो बेड के दाएं या बाएं साइड ही रखें न की सामने. शीशे को सामने लगाने से आपको भरी नुकसान हो सकता है.

बेडरूम के दरवाजे के सामने कभी भी पैर करके नहीं सोना चाहिए. पलंग को बेडरूम के प्रवेशद्वार के सामने नहीं डालना चाहिए. बेडरूम में बेड इस तरह रखें कि इंसान सोते समय बाहर की तरफ देख सकते.

घर में किसी भी बेड के नीचे कुछ सामान रखने की जगह है तो उसमें बिस्तर या आफ सीजन के कपड़े ही रखें. पलंग को कबाड़ खाना न बनाए. पलंग के नीचे कबाड़ रखने से उस पर सोने वालों के बीच आए दिन छोटी-छोटी बातों के लेकर लड़ाई होती रहती है.

बेड पर तकिए के पास जूते-चप्प्ल, कूड़ेदान, झाड़ू, पानी, घड़ी और मोबाइल भूलकर भी न रखें. फटी चादर पारिवारिक सुख चैन को छीनने वाली होती है. वह उस पर सोने वाले का चैन छीन लेती है. इसी प्रकार फटा गद्दा जीवन रेखा को काटने वाला होता है. फटा हुआ तकिया किस्मत को प्रभावित करता है. कभी भी फटी हुई चादर, गद्दा एवं तकिए को नजर अंदाज न करें.

Related Articles