फिल्म रिव्यू : सिर्फ यंगस्टर्स के लिए है ‘बेफिक्रे’, गलती से भी फैमिली के साथ न जाएं

फिल्म का नाम : बेफिक्रे

स्टारकास्ट : रणवीर सिंह और वाणी कपूर

डायरेक्टर और प्रोड्यूसर : आदित्य चोपड़ा

स्टार : 2

‘बेफिक्रे’ फिल्म रिव्यू

'बेफिक्रे'

मुंबई। आदित्य चोपड़ा की ‘बेफिक्रे’ आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हो गई है। आदित्य चोपड़ा कई सालों बाद इस फिल्म के जरिए बतौर निर्देशक वापसी कर रहे हैं। यश राज बैनर की ये फिल्म एक लव स्टोरी है। आइये फिल्म की समीक्षा करते हैं।

कहानी

बेफिक्रे की कहानी दिल्ली के रहने वाले धरम (रणवीर सिंह) की है। धरम एडवेंचर की तलाश में पेरिस आ जाता है। पेरिस में धरम की मुलाकात एक आजाद खयालों वाली खुशमिजाज लड़की शायरा गिल (वानी कपूर) से होती है। दोनों एक-दूसरे को अजीबो-गरीब डेयर देते हैं और वादा करते हैं कि कभी प्यार में नहीं पड़ेंगे। लेकिन न चाहते हुए भी दोनों प्यार में पड़ जाते हैं। फिर इनकी दोस्ती और रिलेशनशिप में कितनी ट्विस्ट एंड टर्न्स आते हैं, यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन

इससे पहले आदित्य चोपड़ा ने तीन फिल्में डायरेक्ट की हैं और तीनों ने हर मामले में रिकॉर्ड बनाया है। ‘बेफिक्रे’ से पहले आदित्य ने दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (1995), मोहब्बतें (2000), रब ने बना दी जोड़ी (2008) डायरेक्ट की है। उनकी तीनों फिल्में हर मायने में काबिले तारीफ रही हैं। लेकिन ‘बेफिक्रे’ में कोई नई बात देखने को नहीं मिली। फिल्म में सिर्फ ढेर सारे किसिंग सीन्स हैं और कहानी का कोई अता-पता नहीं है। फिल्म की पूरी शूटिंग पेरिस में हुई है। वहां की शानदार लोकेशन्स को आदित्य चोपड़ा ने फ्रेम में खूबसूरती से दिखाया है।

एक्टिंग

रणबीर कपूर ने अपनी दमदार एक्टिंग से एक बार फिर साबित कर दिया है कि वो हर तरह के रोल के लिए परफेक्ट हैं। इस फिल्म से ‘बेफिक्रे’ में रणवीर की डेब्यू फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ की झलक देखने को मिलती है। लेकिन अगर बात करें फिल्म की हिरोइन की तो वाणी कपूर ने ठीक-ठाक एक्टिंग की है। फिल्म के बाकी एक्टर्स ने भी अच्छा काम किया है।

म्यूजिक

फिल्म के गाने पहले ही धूम मचा रहे हैं। नशे दी चढ़ गई.. और उड़े दिल बेफिक्रे… ये दोनों गाने रिलीज से पहले ही हिट हो चुके हैं। फिल्म का बैग्राउंड म्यूजिक भी कमाल का है। 

देखें या नहीं

अगर आप यंग हैं और रणवीर सिंह के फैन हैं तो फिल्म आपके लिए हैं, लेकिन फैमिली वालों को शायद पसंद न आए।  

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *