बेल्जियम में एक शख्स ने किया चाकू से हमला, ‘अल्लाहू अकबर’ के लगाए नारे

0

ब्रसेल्स| लंदन में हुए चाकू से हमले के बाद ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। दक्षिणी बेल्जियम के चार्लेरोई शहर में शनिवार को एक व्यक्ति ने चाकू मार कर दो महिला पुलिस अधिकारियों को घायल कर दिया। उसके बाद ‘अल्लाहू अकबर’ के नारे लगाने लगा। जिसके बाद पुलिस ने उसे मार गिराया।

 बेल्जियम में चाकू से हमला

बेल्जियम में चाकू से हमला, दो महिला पुलिसकर्मी घायल

ये पूरा मामला शहर के मुख्य पुलिस स्टेशन के बाहर हुआ। चारलेरोई पुलिस ने कहा कि हमलावर मारा गिराया गया, जबकि दोनों घायल खतरे से बाहर हैं।बेल्जियम के प्रधानमंत्री चार्ल्स मिशेल ने इसको एक आतंकी घटना बताया है। उन्होंंने टीवी पर प्रसारित एक संदेश में कहा कि जिस रणनीति के तहत हमलावर ने इसको अंजाम दिया वह एक आतंकी घटना के तहत ही किया जा सकता है।

ब्रसेल्स में बीते 22 मार्च को आत्मघाती विस्फोटों के बाद से पूरे बेल्जियम में हाई अलर्ट है। इन धमाकों में 32 लोग मारे गए थे।

लंदन में भी हुआ चाकू से हमला

ब्रिटेन की राजधानी लंदन में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया। रसेल स्क्वायर इलाके में ब्रिटिश म्यूजियम के पास एक शख्स ने चाकू से वहां मौजूद लोगों पर हमला कर दिया। इस हमले में 5 लोग घायल हुए हैं जबकि एक महिला की मौत हो गई है। आरोपी का नाम तासीर बताया जा रहा है जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये घटना ब्रिटेन 3 अगस्त को हुई। हमला उसी जगह हुआ है जहां 2005 में ब्लास्ट हुए थे। पुलिस इस घटना को आतंकी हमले से जोड़कर देख रही है। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है और जांच शुरु कर दी है।

loading...
शेयर करें