बैठक में शामिल हुए किसानों ने दस पन्नो का ड्राफ्ट सौंपा

सरकार और किसानों के बीच चौथे राउंड की बैठक जारी है. बैठक में 40 संगठनों के किसान नेता शामिल हैं। 

नई दिल्ली: कृषि कानूनों (Farm Bill 2020) को लेकर केंद्र सरकार और किसानों के बीच दिल्ली में बैठक जारी है। जानकारी के मुताबिक किसानों ने 10 पेज का ड्राफ्ट तैयार किया है. केंद्र सरकार की तरफ से भी प्रेजेंटेशन दिया गया है.आपको बता दें कि सरकार और किसानों के बीच चौथे राउंड की बातचीत जारी है. बैठक में 40 संगठनों के किसान नेता शामिल हैं।

बैठक में किसानो के तेवर सख्त

सूत्रों का कहना है कि बातचीत में किसानों के तेवर सख्त हैं. किसान अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं. बैठक के दौरान किसानों ने सरकार का दिया खाना खाने से भी इनकार कर दिया है। वो अपना खाना साथ लेकर आए हैं. किसानों का कहना है कि वो सरकार से अपनी मांगें मनवाकर रहेंगे। बैठक में शामिल हुए किसान इस कदर अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं कि उन्होंने सरकार का दिया खाना खाने से भी इनकार कर दिया है, यहाँ तक वो अपना खाना साथ लेकर आए हैं।

यह आंदोलन पिछले 8 दिनों से चल रहा है ,जो कि पंजाब से शुरू हुआ था लेकन अब पूरे देश में फ़ैल चूका है। सिंघु, टिकरी और दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर हजारों की तादाद में किसान डेरा जमाए हुए हैं. विरोध की लड़ाई अब अवॉर्ड और सम्मान वापसी तक पहुंच गई है। जिसमे अब देश के बड़े-बड़े नाम शामिल है।

यह भी पढ़े: क्या राजनीति में भी अपना लोहा मनवाएंगे अभिनेता रजनीकांत

Related Articles

Back to top button