IPL
IPL

जानिए ‘एयरलिफ्ट’ और ‘KKHH3’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

मुंबई। ‘दिलवाले’ और ‘बाजीराव मस्तानी’ की कड़ी टक्कर के बाद कल बॉक्स ऑफिस पर एक बार फिर दो फिल्मों के बीच टक्कर देखने को मिली है। अक्षय कुमार की ‘एयरलिफ्ट’ और तुषार कपूर और अफताब शिवदसानी की ‘क्या कूल है हम 3’ के बीच कांटे की टक्कर देखने के मिली। आइये जानते हैं दोनों का बॉक्स ऑफिस  कलेक्शन क्या रहा।

बॉक्स ऑफिस  कलेक्शन

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ऑफ ‘एयरलिफ्ट’ एंड’ क्या कूल हैं हम 3′

हालांकि दोनों ही फिल्मों का आपस में दूर- दूर तक कोई लेना- देना नहीं है। क्योंकि एयरलिफ्ट एक बहुत ही गंभीर और रियल लाइफ स्टोरी पर बेस्ड फिल्म है। जबकि क्या कूल हैं हम 3 एडल्ट कॉमेडी फिल्म है। दोनों की ही ऑडियंस बिलकुल अलग है लेकिन सेम डे रिलीज़ होने पर थोड़ा असर तो पड़ता ही है।

जहां एयरलिफ्ट का फस्ट डे टोटल कलेक्शन 1.66 करोड़ रहा वहीं क्या कूल हैं हम का लगभग 2.25 करोड़ था। कलेक्शन को देख कर लगता है कि भले ही दोनों फिल्में आपस में कितनी ही अलग हो लेकिन एक दूसरे को जमकर टक्कर दे रही हैं। हालांकि आने वाले दिनों में दोनों के ही कलेक्शन में बढ़होत्तरी के पूरे आसार हैं। 26 जनवरी को उम्मीद है कि एयरलिफ्ट के खाते में क्या कूल है हम के मुकाबले कुछ ज्यादा ऑडियंस आए।

एयरलिफ्ट’ 1990-91 इराक-कुवैत युद्ध के दौरान कुवैत से भारतीयों के निकासी पर आधारित है। यह फिल्म 1990 की वास्तविक घटना पर आधारित है जिसमें अक्षय एक कुवैती बिजनेसमैन रंजीत का किरदार निभा रहे हैं। यह फिल्म देश की वायुसेना के जज्बे को बयां करती है कि कैसे वायुसेना कुवैत में फंसे 1,70,000 भारतीयों को इराकी हमले से बचा कर सुरक्षित निकाला लाई थी। वहीं दूसरी ओर क्या कूल हैं 3 पूरी तरह एंटरटेंमेंट फिल्म है। बोल्ड सीन्स और डबल मीनिंग डायलॉग्स वाली फिल्म एकता कपूर ने बनाई है। जिसका रिलीज से पहले लोगों ने काफी विरोध किया। देखना है लोगो को सेक्स कॉमेडी ज्यादा भाती है या फिर देशभक्ती।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button