ये हैं बॉलीवुड की ‘ऊंची दुकान और फीके पकवान’

0

मुंबई। अधिकतर बड़े और पॉपुलर स्टार्स की जितनी भी फ़िल्में होती हैं वो हिट होती हैं। हर सुपरस्टार के फैन्स को यही लगता है कि उनके स्टार्स कभी फ्लॉप नहीं हुए और न ही कभी होंगे। अगर आपकी भी सोच कुछ ऐसी ही है तो जनाब आप गलत सोच रहे हैं। जी हां, अगर हम बॉलीवुड यानी इंडियन सिनेमा की बात करें तो यहां कई ऐसी फिल्में अब तक रिलीज हो चुकी हैं, जिनकी कमाई उनके बजट के मुकाबले बेहद कम रही। यहां तक की ज्यादातर फिल्में आधी लागत भी निकालने में असफल रहीं।

बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन फिल्मों में नाम तो थे बड़े लेकिन नहीं मिली सफलता

और इन सब के बीच सबसे मजेदार बात ये है कि बॉलीवुड की इन सभी में उन फिल्मों के नाम भी शामिल हैं जिसमें सलमान खान, शाहरुख़ खान व अक्षय कुमार जैसे पॉपुलर स्टार्स ने भी काम किया है।

हाल ही में अब्बास मस्तान द्वारा डायरेक्ट की हुई फिल्म मशीन का भी नाम इस लिस्ट में जुड़ गया है। 25 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर महज 2।5 करोड़ रुपए की कमाई की है। आईये महंगे बजट की ऐसी ही बॉलीवुड की कुछ फ्लॉप फिल्मों पर डालते हैं एक नजर…

  1. हिम्मतवाला

2013 में अजय देवगन व तमन्ना भाटिया की यह फिल्म साजिद खान ने डायरेक्ट की थी। इस फिल्म का बजट 70 करोड़ रूपये था, लेकिन इसकी कमाई सिर्फ 47 करोड़ रूपये हुई थी।

  1. काइट्स

काइट्स फिल्म 2010 में आई थी। अनुराग बासु द्वारा डायरेक्ट की गयी इस फिल्म में ऋतिक रोशन व बारबरा मोरी मुख्य किरदार की भूमिका में थे। इस फिल्म का बजट 60 करोड़ रूपये था, वहीं इसकी कमाई सिर्फ 49 करोड़ रूपये हुई थी।

  1. रॉक ऑन 2

रॉक ऑन 2 रॉक ऑन की सीक्वल फिल्म थी। रॉक ऑन साल 2008 में आई थी वहीं रॉक ऑन 2 2016 में आई थी। 55 करोड़ रुपये की इस फिल्म ने महज 11।5 करोड़ रुपये का कुल कलेक्शन किया था।

  1. वीर

सलमान खान ने इस फिल्म में वीर की भूमिका निभाई थी। अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में जैकी श्रॉफ, मिथुन चक्रवर्ती व जरीन खान जैसे कुछ दिग्गज कलाकार और भी थे। लेकिन तब भी 46 करोड़ रुपये में बनी इस फिल्म ने 40 करोड़ रुपये का कुल कलेक्शन किया था।

  1. युवराज

सलमान खान की यह फिल्म भी फ्लॉप साबित हुई। इस फिल्म में सलमान का साथ अनिल कपूर, कटरीना कैफ व ज़ैद खान ने दिया था। सुभाष घई ने इस फिल्म पर 50 करोड़ रुपये खर्चा किये थे लेकिन यह फिल्म इसका आधा भी नहीं कमा पाई और 17 करोड़ रूपये के साथ इसका बिज़नस यही रुक गया।

6. रंगून

विशाल भरद्वाज की इस फिल्म में शाहिद कपूर, कंगना रनौत व सैफ अली खान मुख्य किरदार की भूमिका में थे। विशाल ने इस फिल्म पर बजट 80 करोड़ रुपये खर्चा किये थेलेकिन ये फिल्म भी फुस निकली और महज 23 करोड़ रुपये के कुल कलेक्शन के साथ बड़े परदे से उतर गयी।

loading...
शेयर करें