कभी बर्बादी की कगार पर पहुंच गए थे बॉलीवुड के ये सुपर स्‍टार्स

0

 

मुंबई। बॉलीवुड में बड़े-बड़े बंगलों में रहने वाले, लंबी गाडि़यों में घूमने वाले, ब्रांडेड कपड़े पहनने वाले, हमेशा रूपये-पैसों की चमक-दमक में घिरे रहने वाले स्‍टार्स के जीवन में भी बुरे दौर आए हैं। ग्‍लैमर की दुनिया के ये सितारे अक्‍सर ऐसे हालात में भी फंसे हैं कि कभी इनका घर बिका तो कभी इनके सामानों की नीलामी हुई। कोई कर्ज नहीं चुका पाया तो कोई इलाज के पैसे तक नहीं जुटा पाया। तभी तो बॉलीवुड को मायानगरी भी कहा जाता है। स्‍टारडम से कंगाली और नीलामी तक की कगार पर पहुंचे कलाकारों में महानायक अमिताभ बच्‍चन का नाम भी शामिल है। आ‍ईए जानते हैं बॉलीवुड सितारों के बारे में जो कभी कंगाली के कारण अर्श से फर्श तक पहुंचे थे।

बॉलीवुड

बॉलीवुड शहंशाह अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड में शहंशाह कहे जाने वाले मशहूर एक्‍टर अमिताभ बच्चन कंगाल होने की कगार पर आ गए थे। जब उनकी कंपनी ABCL घाटे में डूब गई और 90 करोड़ के घाटे के नीचे आ गई। तब अमिताभ को कंगाल घोषित कर दिया गया था, यहां तक की उन्हें अपना बंगला प्रतीक्षा गिरवी रखना पड़ा, लेकिन KBC की सफलता ने उन्हें बाल-बाल बचा लिया और उस सफलता के बाद उन्होंने अपने सभी घाटे पूरे किए और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

बॉलीवुड

जैकी श्रॉफ

इस सफल एक्टर को भी असफलता का मुंह देखना पड़ा जब उनका करियर डूब रहा था। 2008 में जैकी ने साजिद नाडियाडवाला से लोन लिया जो वो बहुत सालों तक चुका नहीं सकें। परिणामस्वरुप साजिद ने कानूनी एक्शन लिया, अपना पैसा वापस पाने के लिए। खैर, बाद में सलमान खान की दखलअंदाजी के बाद जैकी बच गए, लेकिन उन्हें अपने बकाया के भुगतान के लिए अपने फ्लैट्स बेचने पड़े।

बॉलीवुड

प्रीति जिंटा

इन्होंने अपने बैनक्रप्ट होने की सारी अफवाहों को सिरे से नकार दिया। जब बॉक्स ऑफिस पर इनकी फिल्म इश्क इन पेरिस औंधे मुंह गिरी, जो कि प्रीति के प्रॉडक्शन हाउस तले बनी थी। कहा जाता है कि फिल्म के राइटर और डॉयरेक्टर अब्बास टायरवाला ने पेमेंट न देने के लिए प्रीति को एक लीगल नोटिस भेजा था। इस बार भी सलमान ने ही उनकी मदद की इस मैटर को सॉल्व करने में।

बॉलीवुड

ए. के. हंगल

आपको वो फेमस डॉयलॉग याद है- ‘इतना सन्नाटा क्यों है भाई’। हंगल साहब भी कंगाली की कगार पर पहुंच गए थे और परिणामस्वरुप अपने इलाज का खर्चा तक नहीं उठा सकते थे। मीडिया में यह बात सामने आने पर उनके कई साथी कलाकार उनकी आर्थिक मदद और इलाज के लिए सामने आएं।

बॉलीवुड

राजकपूर

मेरा नाम जोकर फिल्म राजकपूर की कंगाली का कारण बनी। फिल्म को बनने मे 6 साल लग गए और फिल्म पर बहुत पैसा बहाया जा चुका था। लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो बिग फ्लॉप साबित हुई और उनका स्‍टूडियो लगभग नीलाम हो गया था।

बॉलीवुड

श्वेता बसु प्रसाद

मकड़ी में अपनी अवॉर्ड विनिंग एक्टिंग के साथ पहचाने जाने वाली श्वेता बसु ने केवल बचपन में शोहरत का मुंह देखा। जब ये 23 साल की हुई तो एक सेक्स रैकेट में पकड़ी गई। कहा जाता है श्वेता को पैसों की तंगी के चलते ये कदम उठाना पड़ा। बाद में सारे दावे झुठला दिए गए। ये इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ा सरप्राइज था।

बॉलीवुड

भारत भूषण

पुराने जमाने के यह एक्टर, जिन्होंने नूतन, मधुबाला और मीनाकुमारी के अपोजिट काम किया था। ये भी कंगाल हो गए थे अपनी जिंदगी के अंतिम पलों में। ये अपनी फिल्म बैजू-बांवरा के लिए जाने जाते रहे पर अपनी सारी कमाई जुएं में खो दी।

loading...
शेयर करें