बॉलीवुड में कुंदन तो साउथ में मारी नाम से मशहूर हैं धनुष, रजनीकांत जैसे हैं तेवर

साउथ के सुपरस्टार एक्टर रजनीकांत के दामाद धनुष का आज जन्मदिन है. आप सभी को बता दें कि धनुष का जन्म 28 जुलाई 1983 को तमिलनाडु में हुआ था. वहीं धनुष के पिता का नाम कस्तूरी राजा है और उन्होंने अपने पिता के निर्देशन में बनी फिल्म ‘थुल्लुवाधो इलामाई’ से ही करियर की शुरुआत की थी. जी दरअसल साल 2003 में आई धनुष की फिल्म ‘तिरुदा तिरुदी’ ब्लॉकबस्टर रही और इस फिल्म के बाद कभी धनुष ने पीछे मुड़कर नहीं देखा.

वह हिट पर हिट फ़िल्में देने वाले एक्टर माने जाते हैं. धनुष ने साउथ सिनेमा में बेहतरीन पहचान बनाई है यहाँ उन्हें मारी नाम से जाना जाता है जो उनकी एक हिट फिल्म रही है. वैसे हिंदी सिनेमा में भी उन्होंने काम किया है और यहाँ के लोग उन्हें कुंदन नाम से जानते हैं. जी दरअसल उन्होंने कुंदन का किरदार ‘रांझणा’ फिल्म में निभाया था. इस फिल्म में कुंदन एक ऐसा दीवाना था जो जोया के प्यार में बार-बार अपनी हथेली काट लेता था. वैसे आपको पता नहीं होगा कि धनुष एक फिल्म के लिए 7 से 10 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं.

इसी के साथ वह अन्य एंडोर्समेंट से भी खूब कमाई करते हैं. जी दरअसल साल 2011 में फिल्म ‘आदुकलम’ के लिए धनुष को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था. अब बात करें निजी जीवन के बारे में तो धनुष ने ऐश्वर्या से शादी की हैं जो उनसे उम्र में बड़ी है. ऐश्वर्या सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी हैं. वैसे धनुष कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे. वो शेफ बनना चाहते थे लेकिन ऐसा हो ना सका. आपको बता दें कि आज भी करोड़ों के मालिक होने के बाद धनुष बहुत सिम्पल रहते हैं. उनके लुक्स को देखकर उनकी प्रॉपर्टी का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है. फिलहाल उन्हें हमारी तरफ से जन्मदिन की बधाई.

Related Articles