बॉस और कंपनी पर निकालनी हो भड़ास तो कुछ ऐसे दें इस्तीफा

0

नई दिल्ली। इंसान की लाइफ में घर के साथ-साथ उसके काम करने की जगह भी सुकून वाली होनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ आपकी पर्सनल लाइफ भी सफर करने लगती है। इस परेशानी के पीछे आपका बॉस जिम्मेद्दार होता है या कम्पनी के रूल्स और रेगुलेशंस। आप हर तरफ से हताश और निराश हो जाते हैं। अंदर ही अंदर कुढ़ने लगते हैं और कभी-कभी तो नौकरी छोड़ने तक की नौबत आजाती है। ऐसे में कर्मचारी अपना गुस्सा अपने इस्तीफे के जरिये व्यक्त करता है। एक ही एक शख्स ने अपना गुस्सा टॉयलेट पेपर पर इस्तीफा लिखकर जाहिर किया।

इस्तीफा

इस्तीफा टॉयलेट पेपर पर लिखकर कर्मचारी ने अपने बॉस को भेजा

रेडिट (Reddit) यूजर ‘Girlofgodsbadday’ 24 फरवरी 2017 को अपने पेज से टॉयलेट पेपर पर लिखा एक इस्तीफा पत्र शेयर किया है। यूजर ने लिखा है कि यह उसके पति का इस्तीफा पत्र है। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हुयी है कि यह इस्तीफा पत्र सही है या सिर्फ मजाक है।

टॉयलेट पेपर पर लिखे इस्तीफा पत्र में लिखा है, ‘मैंने अपनी कंपनी को इस्तीफा भेजने के लिए जानबूझकर इस कागज को प्रयोग किया है। यह पेपर बयां कर रहा है कि मैं अपनी कंपनी से कितना परेशान था, कंपनी ने मेरे साथ कैसा व्यवहार किया होगा। मैं इस पेपर के जरिए दर्शाने की कोशिश कर रहा हूं कि मैं कंपनी के बारे में क्या सोचता हूं।’ उस कर्मचारी ने अपनी भावनाओं को बयां करने के लिए इस्तीफा पत्र के अंत में एक कमोड (commode) की एक तस्वीर भी बनाई है।

इस्तीफापत्र वाले पोस्ट को रेडइट पर महज दो दिनों में आठ लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। साथ ही 700 से ज्यादा कमेंट आ चुके हैं। गौरतलब है कि एक सर्वे के मुताबिक, लगभग 70 प्रतिशत लोग अपने बॉस से परेशां होक्जर अपनी नौकरी छोड़ देते हैं। लेकिन अब लोगों के नजरिये में फर्क नजर आ रहा है। लोग नौकरी छोड़ने से ज्यादा हालत से लड़ने की कोशिश करते हैं।

loading...
शेयर करें