IPL
IPL

बोइंग विमान भरेगा जौलीग्रांट एयरपोर्ट से उड़ान

देहरादून। देहरादून से हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर अगले महीने से बड़े विमानों की आवाजाही बढ़ने जा रही है। इंडिगो एयरलाइंस फरवरी में यहां से 170 सीटर बोइंग विमान के साथ अपनी सेवाएं शुरू करने जा रही है। साथ ही अब दूसरी विमानन कंपनियां भी देहरादून में अपने बोइंग विमान उतारने का मन बना रही हैं। इससे दून एयरपोर्ट पर नियमित उड़ान भरने वाले बोइंग विमानों की संख्या में काफी इजाफा होगा।

खास बात यह है कि अगले महीने से ही एयरपोर्ट पर बड़े विमानों की सेवाएं भी नियमित होने जा रही हैं। इससे यात्रियों को आवाजाही में सुविधा होने के साथ ही हवाई किराये में भी कमी आएगी। बता दें कि हवाई यात्रियों को बेहतर सेवाएं देने के उद्देश्य से जौलीग्रांट एयरपोर्ट से फरवरी महीने से इंडिगो एयरलाइंस के बोइंग विमानों की आवाजाही शुरू होना प्रस्तावित है। इसके लिए कंपनी के स्तर पर तैयारियां भी तेज हो गयी हैं।

ये भी पढ़ें – विमानन नीति का मसौदा पेश, हवाई यात्रा सस्ती करने का प्रस्ताव

बोइंग 3

बोइंग विमान रहेगा 170 सीटर

एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक इंडिगो 170 सीटर वाले बोइंग विमान से अपनी सेवाएं शुरू करेगी। बोइंग विमानों के आवागमन की शुरुआत के साथ ही दून एयरपोर्ट पर हवाई सेवाएं बढ़ने की उम्मीद है। इंडिगो की देखादेखी दूसरी नामचीन कंपनियां भी  बड़े विमानों से हवाई यात्रियों को लाने-ले जाने का मन बना रही हैं। जबकि अभी तक जौलीग्रांट एयरपोर्ट से केवल स्पाइस जेट, जेट एयरवेज और एयर इंडिया ही अपनी हवाई सेवाऐं दे रहा है।

ये भी पढ़ें – केदारनाथ की यात्रा करने वालों को हवाई सफर में मिलेगी छूट

बोइंग 2

विमानन कंपनियों की सेवाओं में विस्तार होने से उत्तराखंड के पर्यटन को तो बढ़ावा मिलेगा ही। साथ ही स्थानीय यात्रियों के लिए न्यूनतम हवाई किराये में ज्यादा विकल्प भी उपलब्ध हो जायेंगे। बता दें कि 2013 में आयी आपदा के बाद से उत्तराखंड आने वाले श्रद्धालुओं और हवाई यात्रियों की संख्या में काफी कमी देखी गयी। लेकिन बीते दो सालों में स्थितियो में काफी बदलाव आये और अब श्रद्धालु और पर्यटक दोनों ही प्रदेश की ओर बड़ी संख्या में आ रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button