कोलंबिया प्लेन क्रैश: सामने आया 71 लोगों की मौत का दोषी

0

ला पाज। बोलिविया के जांचकर्ताओं ने 28 नवम्बर को हुए विमान हादसे के लिए एयरलाइन लामिया और इसके पायलट को जिम्मेदार ठहराया है। हादसे में 77 में से 71 लोगों की मौत हो गई। जिसमें ब्राजीलियाई फुटबाल क्लब केपोकोएंसी के खिलाड़ी भी शामिल थे।

बोलिविया

बोलिविया ने विमान हादसे के लिए एयरलाइन लामिया और पायलट को ठहराया दोषी 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, लोक निर्माण और सेवा मंत्री मिल्टन कार्लोस ने कहा कि इस घटना के लिए लामिया एयरलाइन और पायलट मिगुएल किरोगा सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं। बोलीवियाई जांच का काम मंत्रालय के आधीन कराया गया। ब्राजील और कोलंबिया भी इस विमान हादसे की जांच में लगे हुए हैं।

लामिया एयरलाइन की उड़ान संख्या-2933 का विमान 28 नवम्बर को बोलीविया से उड़ान भरकर कोलंबिया जा रहा था, जब यह मेडेलिन के पास पहाड़ियों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में छह लोग जीवित बचे हैं, जिनमें ब्राजीलियाई क्लब के तीन खिलाड़ी शामिल हैं।

विमान के ‘ब्लैक बॉक्स’ से मिले ऑडियो के अनुसार, पायलट को विमान में ईंधन खत्म होने की शिकायत करते सुना जा रहा है। इस हादसे के बाद बोलीविया ने कुछ मुख्य वैमानिक अधिकारियों को निष्कासित कर दिया और साथ ही विमान कंपनियों के निरीक्षण को बढ़ाने का फैसला किया।

loading...
शेयर करें