ब्रसल्स ब्लास्ट के बाद भारत में पांच विमानों में मिली बम की खबर

0

नई दिल्ली ब्रसल्स में ब्लास्ट के कुछ ही देर बाद भारत के पांच विमानों में बम की सूचना मिली है। यहां फ़ोन करके जेट एयरवेज को ये जानकारी दी गई है। जिन पाच विमानों में बम की सूचना मिली है, उनमें से दो विमानों की लैंडिंग के बाद जांच की गई तो खबर झूठी निकली, जबकि तीन विमान पहले ही लैंड कर चुके थे।

ब्रसल्स में ब्लास्ट

ब्रसल्स में ब्लास्ट के बाद भारत में संकट

बम की खबर देने वाले फोन जेट एयरवेज के चंडीगढ़ दफ्तर में विदेश से आए थे। जिन विमानों में बम की धमकी मिली थी, उन सभी ने दिल्ली से अलग-अलग जगहों के लिए उड़ान भरी थी। हालांकि ये अफवाह ही मानी जा रही है क्योंकी अभी तक सारे विमान सुरक्षित हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश भर में अहम ठिकानों पर सुरक्षा बढ़ाने के लिए राज्य सरकारों को जारी किया अलर्ट।

पेरिस हमले के मुजरिम की गिरफ़्तारी के बाद हुआ ब्रसेल्स ब्लास्ट

पेरिस हमले के मुजरिम सालेह अब्देसलाम की गिरफ्तारी के चार दिन बाद ब्रसेल्स में ब्लास्ट हुए थे। दो आत्मघाती धमाके ब्रसेल्स के ज़ैवेनटेम हवाई अड्डे पर जबकि एक धमाका ब्रसेल्स मेट्रो स्टेशन पर हुआ था। इन धमाकों में 30 से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 35 से अधिक लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा था कि धमाकों के बाद एयरपोर्ट के पास कुछ आतंकी देखे गए, जो गोलियां चला रहे थे। आतंकी अरबी भाषा में चिल्ला रहे थे। हालांकि इन आतंकियों की कोई खोज-खबर नहीं मिली। एयरपोर्ट और मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। एयरपोर्ट की सभी उड़ानें रद कर दी गईं थीं। ब्रसेल्स के जै़वेनटेम हवाई अड्डे तक आने वाली ट्रेनों पर भी रोक लगा दी गई थी। देर शाम इस सीरियल ब्रसल्स में ब्लास्ट की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली थी।

loading...
शेयर करें