ब्रसेल्स में धमाके की दशहत अपनी आंखों से देखिए

0

ब्रसेल्स (बेल्जियम)। पेरिस हमले के मुजरिम सालेह अब्देसलाम की गिरफ्तारी के चार दिन बाद ब्रसेल्स में धमाके हुए हैं। दो आत्मघाती धमाके ब्रसेल्स के ज़ैवेनटेम हवाई अड्डे पर जबकि एक धमाका ब्रसेल्स मेट्रो स्टेशन पर हुआ है। इन धमाकों में 30 से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 35 से अधिक लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि धमाकों के बाद एयरपोर्ट के पास कुछ आतंकी देखे गए हैं, जो गोलियां चला रहे हैं। आतंकी अरबी भाषा में चिल्ला रहे हैं। सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है। एयरपोर्ट और मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। एयरपोर्ट की सभी उड़ानें रद कर दी गई हैं। ब्रसेल्स के जै़वेनटेम हवाई अड्डे तक आने वाली ट्रेनों पर भी रोक लगा दी गई है।

 

ब्रसेल्स में धमाके

ब्रसेल्स में धमाके के बाद भगदड़ मच गई है। एयरपोर्ट पर हुए धमाके डिपार्चर एरिया में अमेरिकन एयरलाइंस के काउंटर के पास हुए हैं। हमले के बाद एक टर्मिनल से तेज धुंआ निकलता दिख रहा है। बेल्जियम सरकार ने धमाकों में लोगों के मारे जाने की पुष्टि कर दी है लेकिन सही संख्या फिलहाल नहीं बताई गई है। भारतीय समयानुसार यह हमले दोपहर साढे़ 12 बजे हुए हैं।

ब्रसेल्स में धमाके

ब्रसेल्स में सीरियल ब्लास्ट पेरिस हमले के मुजरिम सालेह अब्देसलाम की गिरफ्तारी का बदला भी माना जा रहा है। पिछले साल नंवबर में पेरिस हमले के बाद सुरक्षा एजेंसियां हमलावरों की तलाश में जुटी थीं। चार दिन पहले सालेह अब्देसलाम को ब्रसेल्स से ही पकड़ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 30 मार्च को ब्रसेल्स की यात्रा पर निकलेंगे। हालांकि ब्रसेल्स में डबल ब्लास्ट के बाद उनकी यात्रा को रद नहीं किया गया है।

loading...
शेयर करें