IPL
IPL

ब्रिस्बेन वनडे में 7 विकेट से जीती ऑस्‍ट्रेलिया

ब्रिस्‍बेन वनडे

ब्रिस्‍बेन। ब्रिस्बेन वनडे में एक बार फिर टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा। टीम इंडिया ने ब्रिस्बेन वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया के सामने 309 रनों का लक्ष्‍य रखा था, जिसे मेजबान टीम ने एक ओवर और 7 विकेट शेष रहते ही हासिल कर लिया। ब्रिस्बेन वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से सबसे 76 रन जार्ज बेली ने बनाए। इसके अलावा फिंच और शॉन मार्श ने भी अपने अर्द्धशतक जमाए।

ब्रिस्बेन वनडे में भी जल्‍दी आउट हुए धवन

वहीं शिखर धवन इन दिनों लगातार अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं। ब्रिस्बेन वनडे में भी वही देखने को मिला। पेरिस द्वारा फेंके जा रहे पारी के तीसरे ओवर की पहली गेंद पर चौका जड़कर धवन लय में दिखे जरूर लेकिन अगली ही गेंद पर विकेट के पीछे मैथ्यू वेड को कैच थमाकर पैवेलियन लौट गए। धवन ने पर्थ वनडे में भी सिर्फ 9 रन ही बनाए थे

टीम इंडिया ने 8 विकेट के नुकसान पर 308 रन का स्‍कोर खड़ा किया। पर्थ के बाद ब्रिस्बेन वनडे में भी रोहित शर्मा ने लगातार दूसरा शतक लगाया। पर्थ वनडे में नाबाद 171 रन बनाने के बाद ब्रिस्बेन वनडे में दुर्भाग्‍यवश वह 124 के स्‍कोर पर रन आउट हो गए।

विराट कोहली ने उनका बखूबी साथ दिया। वह 59 रन बनाकर रन आउट हुए। कोहली के बाद रोहित का साथ देने आए अजिंक्‍या रहाणे ने आज अपनी प्रतिभा से एक बार फिर सभी का दिल जीत लिया। रहाणे 89 रन बनाकर आउट हुए।आस्‍ट्रेलिया की आरे से जेम्‍स फॉल्‍कनर को सबसे ज्‍यादा 2 विकेट मिले। पेरिस और बोलैंड को भी एक-एक विकेट मिला।

भारत ने जीता टॉस

इससे पहले भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शुक्रवार को आस्ट्रेलिया के साथ जारी ब्रिस्बेन वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करने का फैसला किया है। वाका मैदान पर खेले गए पहले मैच में भारत को हार मिली थी। इसे देखते हुए भारत ने एक बदलाव किया है।

भुवनेश्‍वर की जगह ईशांत को मौका

ब्रिस्बेन वनडे में कप्तान धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने सबसे सफल गेंदबाज़ ईशांत शर्मा को आज प्लेईंग इलेवन में शामिल कर एक बड़ा दांव चल दिया है। ईशांत को टीम में भुवनेश्‍वर कुमार की जगह शामिल किया गया है।

आस्‍ट्रेलिया ने किए दो बदलाव

दूसरी ओर, ब्रिस्बेन वनडे मैच में मेजबान टीम ने तीन बदलाव किए हैं। पेसर केन रिचर्डसन को जोस हाजलेवुड के स्थान पर मौका मिला है जबकि शॉन मार्श को डेविड वार्नर और सीमर जॉन हेस्टिंग्स को मिशेल मार्श के स्थान पर मौका मिला है।

ब्रिस्बेन वनडे के लिए टीम-

टीम इंडिया: शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्ये रहाणे, मनीष पांडे, एमएस धोनी, रविन्द्र जडेजा, आर अश्विन, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, बरिंदर सिंह स्रां।

टीम ऑस्ट्रेलिया: शॉन मार्श, एरॉन फिंच, स्टीव स्मिथ, जॉर्ज बेली, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड, जेम्स फॉक्नर, केन रिचर्डसन, जॉश हेस्टिंग, जोएल पेरिस, स्कॉट बोलेंड।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button